Today Breaking News

गाजीपुर जिला जज और जिलाधिकारी ने जिला जेल का किया निरीक्षण, बैरको की हुई चेकिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिला जेल का जिला जज धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय एवं जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान जिला जज एवं जिलाधिकारी ने जिला कारागार मे कारागार चिकित्सालय, महिला एंव पुरूष बैरक, रसोई घर का निरीक्षण किया। साथ ही कारागार में लगाये सीसीटीवी के संचालन व्यवस्था की जॉच की।
जिला जज एवं जिलाधिकारी ने कारागार चिकित्सालय मे भर्ती कैदियों से बीमारियो के सम्बन्ध मे पूछा तथा उनके खान-पान एवं साफ-सफाई की जानकारी ली। जिला कारागार के हवालात, कार्यालय के स्टाक रजिस्टर की जांच की गयी। इसके बाद बारी-बारी से सभी बैरको का सघन निरीक्षण किया।

बैरको मे बन्दियो के कार्ड पर अगली पेशी की तारीख को चेक किया गया। कारागार मे रसोई घर के निरीक्षण मे प्रत्येक दिन बनने वाले भोजन के मीनू की जानकारी ली गई। जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल के अन्दर किसी भी दशा मे मोबाइल व अन्य उपकरण का प्रवेश न होने पाये। इस के लिए रोस्टर बनाकर चेंकिग अभियान चलाकर चेक किया जाये। इसके अतिरिक्त महिला बन्दीगृह मे दी जा रही सुविधाओ के बावत जानकारी ली।
'