Today Breaking News

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से घाट स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर मिले तो होगा चालान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सिटी से गाजीपुर घाट के बीच एक सप्ताह में दो घटनाओं को लेकर दिल्ली तक के अधिकारी गंभीर है।
इधर, आरपीएफ ने चार किमी में स्थित इन दोनों स्टेशनों के बीच पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। आसपास के लोगों को सख्त हिदायत दी भी है कि कोई भी रेलवे ट्रैक पर दिखा तो उसका रेलवे एक्ट की धारा में चालान किया जाएगा। इसके लिए आठ जवानों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जो आठ-आठ घंटे ड्यूटी के दौरान पेट्रोलिंग कर रहे हैँ। साथ ही इसकी निगरानी दो अधिकारियों की ओर से की जा रही है।

वाराणसी- छपरा रेलखंड स्थित सिटी रेलवे व गाजीपुर घाट स्टेशन से रोज करीब एक दर्जन ट्रेनों का आवागमन होता है। इन दोनों स्टेशनों को हावड़ा- नई दिल्ली मुख्य मार्ग से भी जोड़ा जा चुका है। हालांकि गाजीपुर घाट स्टेशन पर अभी सुविधाओं का अभाव है। जिम्मेदारों की मानें तो अंधेरा होने से इधर अराजकतत्वों का जमावड़ा बढ़ गया है। ऐसे में ट्रैकों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस की चुनौती भी बढ़ गई है। 

एक सप्ताह में गाजीपुर घाट से सिटी स्टेशन के बीच ट्रैक पर गिट्टियां और लकड़ी रखने की घटना से रेलवे मंत्रालय तक हड़कंप है। हालांकि दोनों ही घटनाओं में आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है लेकिन, रेल प्रशासन ट्रैकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। इसके लिए पटरी किनारे रखे गए वजनी वस्तु, आसपास के रहने वालों लोगों का सत्यापन हो रहा है। 

साथ ही आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी ट्रैक पर न जाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। चेतावनी दी जा रही है कि वे रेलवे पटरी की तरफ दिखेंगे तो उनके खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा में कार्रवाई की जाएगी। शाम व रात के साथ- साथ सुबह व दोपहर में भी गश्त की जा रही है। निगरानी के लिए 400-400 मीटर पर एक-एक जवान की बकायदा रोजाना ड्यूटी लगाई जा रही है, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।
'