Today Breaking News

CCTV फुटेज के आधार पर चोर गिरफ्तार, चोरी का फोन बरामद - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दुल्लहपुर के अमारी गेट पर 24 तारीख की रात को इंद्रपाल सिंह यादव की हार्डवेयर दुकान में चोरों ने ताला तोड़कर नगदी और अन्य सामान चुरा लिया। सुबह जब दुकानदार को इस घटना की जानकारी मिली, तो उन्होंने अज्ञात चोरों के खिलाफ दुल्लहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।
पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में जुट गई। इसी बीच, मुखबिर की सूचना पर दुल्लहपुर पुलिस ने धामुपुर मोड़ से दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान चोरों की निशानदेही पर तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए गए, जिनकी कीमत क्रमशः 9000, 6700 और 6700 रुपए है।

गिरफ्तार चोरों ने जिस दिन दुकान में चोरी की थी, उसी दिन दुल्लहपुर मार्केट से ओम बांबे मोबाइल कम्युनिकेशन से दो मोबाइल और नायक डीह मोबाइल की दुकान से एक मोबाइल खरीदा था। गिरफ्तार अभियुक्तों में मोनू यादव (पुत्र स्वर्गीय फन्नू यादव) निवासी लहुरापुर, थाना मरदह, गाजीपुर और प्रदुम्मन यादव (पुत्र अभिमन्यु यादव) निवासी ग्राम रेवरिया, थाना दुल्लहपुर, गाजीपुर शामिल हैं। दोनों का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है।

दुल्लहपुर थाना अध्यक्ष ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें संबंधित धाराओं में न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। गिरफ्तार करने वाली टीम में पुलिस उप निरीक्षक जगत मिश्रा, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, और आरक्षी राजा गौंड तथा आरक्षी अश्वनी सिंह शामिल थे।

इस घटना ने दुल्लहपुर में चोरी की घटनाओं पर पुनः चर्चा को जन्म दिया है, जबकि पुलिस ने इस सफलता के लिए स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया है कि उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
'