Today Breaking News

उत्तर प्रदेश वार्षिक जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गाजीपुर के खिलाड़ियों ने जीते 5 स्वर्ण पदक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश वार्षिक जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप ग़ाज़ीपुर के खिलाड़ियों ने 5 स्वर्ण पदक जीते। यह चैंपियनशिप 14 से 18 सितंबर तक लखनऊ और गाजियाबाद मे चली। इस आयोजन में जहां गाजीपुर जिले को अंतिम दिन तक कुल 5 स्वर्ण पदक मिल चुके हैं, वहीं इसमें गाजीपुर की तरफ से सबसे ज्यादा देवकली क्षेत्र के एथलीटों ने 3 स्वर्ण पदक जीतकर देवकली क्षेत्र का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है।
चौथे व पांचवें दिन लखनऊ में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में देवकली के बड़हरा गांव निवासिनी गरिमा यादव ने इसी प्रतियोगिता के दूसरे इवेंट में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अरविंद यादव की पुत्री गरिमा यादव ने प्रतियोगिता के पहले ही दिन स्टीपल चेस में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का खाता स्वर्ण पदक से खोला था। वहीं अंतिम दिन गरिमा ने 20 वर्ष आयुवर्ग के 5000 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीतकर प्रतियोगिता में समापन किया।

गरिमा के अलावा 16 वर्ष आयुवर्ग में गाजीपुर के पातेपुर की नंदिनी राजभर ने 600 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर गाजीपुर के खाते में 5 स्वर्ण पदक पक्के कर दिए। गरिमा की इस दोहरी व नंदिनी की इस उपलब्धि के बाद पूरे जिले में हर्ष का माहौल है। देवकली के लोगों ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर अपनी खुशी साझा की।

भोपाल में तैयारी कर रही गरिमा के कोच दिवाकर यादव ने बताया कि गरिमा शुरू से ही काफी अद्भुत खिलाड़ी थी। कहा कि प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में एक ही खिलाड़ी द्वारा दो इवेंट में प्रतिभाग करके दोनों में स्वर्ण पदक जीतना काफी दुर्लभ होता है। गरिमा व नंदिनी की इस उपलब्धि के बाद गाजीपुर के खाते में कुल 5 स्वर्ण पदक हो गए हैं।

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर गाजीपुर एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, रूपनारायण, रामअवध, डॉ अनिल विश्वकर्मा, कार्यवाहक सचिव रूद्रपाल यादव, संयुक्त सचिव नागेंद्र यादव, कन्हैया यादव पप्पू, अशोक कुशवाहा आदि ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
'