Today Breaking News

एक लाख की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग का अकाउंटेंट अरेस्ट, GPF से पैसे निकालने के लिए मांगी थी घूस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. अयोध्या में शुक्रवार को विजिलेंस टीम ने शिक्षा विभाग के असिस्टेंट अकाउंटेंट को ट्रैप किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) कार्यालय के पास से उसे 1 लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। ABSA मसौधा में असिस्टेंट अकाउंटेंट अमरेंद्र प्रताप सिंह तैनात है।
मसौधा के भदोखर प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका यासमीन फातिमा ने GPF से पैसा निकालने के लिए आवेदन किया था। नौकरी की दौरान ही प्रधानाध्यापिका यासमीन फातिमा का निधन हो गया था।

उन्होंने पति इरफानुल हक को जीपीएफ अकाउंट में नॉमिनी बनाया था। जीपीएफ का पैसा निकालने के लिए सहायक लेखाकार अमरेंद्र प्रताप सिंह ने एक लाख रुपए मांगी थी। जिसकी सूचना उन्होंने विजिलेंस को दिया था। यासमीन फातिमा शहर के हसनू कटरा की रहने वाली थी।

शिकायतकर्ता मो इरफानुल हक को सहायक लेखाकार ने बीएसए कार्यालय के पास पैसा लेकर बुलाया। बीएसए कार्यालय पहुंचने के बाद आरोपी अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने उससे सम्पर्क किया। जहां विजलेंस टीम द्वारा एक लाख की रिश्वत लेते हुए उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा के कार्यालय में नियुक्त सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह के खिलाफ थाना उत्तर प्रदेश सर्तकता अधिष्ठान सेक्टर अयोध्या में केस दर्ज किया गया है।
'