Today Breaking News

बनारस में समूह बनाकर पर्यटकों का सामान चुराती थी महिलाएं, 6 गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पर्यटकों का पर्स, कीमती सामान आदि चुराने वाली छह महिलाओं को दशाश्वमेध पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पांच छोटे, दो बड़े पर्स और एक मोबाइल बरामद किया गया। पकड़ी गई सभी महिलाएं बिहार के गोपालगंज की रहने वाली हैं। भीड़-भाड़ वाले स्थान पर समूह में पहुंचकर चोरी करती थीं।
एसीपी दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक के अनुसार पिछले कुछ दिनों से दशाश्वमेध घाट के आसपास पर्यटकों के सामानों की चोरी की घटनाओं की सूचना मिल रही थी। तीन दिन पहले कुछ पर्यटकों का सामान चोरी हुआ था। उनकी शिकायत पर दशाश्वमेध भवन पर लगे कैमरों की फुटेज की जांच की गई छह संदिग्ध महिलाएं नजर आईं।

उनको पकड़ने के लिए सबइंस्पेक्टर घनश्याम मिश्रा, हरिशंकर व खुशबू पुलिस टीम के साथ दो दिन से निगरानी कर रही थी। बुधवार को राजस्थान के जयपुर के रहने वाले राजेंद्र कुमार शर्मा ने थाने पर पर्स चोरी होने की शिकायत की। इस पर पुलिस टीम सक्रिय हो गई।

इसी दौरान दशाश्वमेध भवन से मध्य प्रदेश की एक महिला का बैग लेकर भाग रही महिला को स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। यह देखकर उसके साथ ही महिलाएं भी भागने की प्रयास करने लगी। उन पर पहले से नजर जमाए पुलिसकर्मियों ने सभी छह महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि जीवित्पुत्रिका पर घाटों पर होने वाली भीड़ का फायदा उठाकर चोरी की नियत से सभी गिरोह बनाकर पहुंची थीं। महिलाओं से पास मिले पर्स में भारतीय के साथ विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है।

महिलाओं ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह घाट के आसपास से पर्यटकों को सामान चुरा लेती थी। कई विदेशी पर्यटकों का भी पर्स आदि सामान चुराया था। सभी बिहार से आकर धर्मशाला, छोटे गेस्ट हाउस में रुकती थीं। चोरी करके पुलिस से बचने के लिए बिहार चली जाती थीं। एसीपी के अनुसार महिलाओं का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।
'