Today Breaking News

हरी झंडी दिखाते समय वंदे भारत ट्रेन के आगे गिरीं भाजपा विधायक, बोलीं-सपा कार्यकर्ताओं ने की धक्का मुक्की

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, इटावा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आगरा और वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन इटावा स्टेशन पर शाम 6.05 बजे रुकी। यहां भी लोगों ने वंदे भारत का स्वागत किया। इटावा सदर विधायक सरिता भदौरिया रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने प्लेटफॉर्म पर पहुंचीं।
वह प्लेटफॉर्म पर हरी झंडी दिखा रही थीं। तभी धक्का-मुक्की हो गई और फिसलने से सरिता भदौरिया रेलवे ट्रैक पर जा​ गिरीं। विधायक के पटरियों पर गिरते ही ट्रेन के लोको पायलट ने हॉर्न बजाया। प्लेटफॉर्म पर खड़े अन्य नेताओं ने उसे ट्रेन आगे बढ़ाने से रोकने का इशारा किया। साथ ही भाजपा कार्यकर्ता विधायक को उठाने के लिए ट्रैक पर कूद गए। उनको ट्रैक से उठाकर प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया। गनीमत रही कि विधायक को चोट नहीं आई और वह बड़े हादसे का शिकार होने से बच गईं।

आगरा-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन आगरा कैंट से सोमवार शाम 4.16 बजे चली। यह 5.05 बजे टूंडला, 6.05 बजे इटावा, 7.50 बजे कानपुर में रुकते हुए रात 11.55 बजे वाराणसी पहुंची। आगरा-वाराणसी वंदे भारत शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी। हालांकि, अभी किराए को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है।

विधायक बोलीं-सपा कार्यकर्ताओं ने की धक्का मुक्की
ट्रेन के सामने गिरने की घटना के बाद सदर विधायक सरिता भदौरिया अपने समर्थकों के साथ एसएसपी संजय कुमार वर्मा के आवास पर पहुंची। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। घटना के वीडियो से जांच की जा रही है।
वंदे भारत एक्सप्रेस जैसे ही इटावा रेलवे स्टेशन पहुंची, प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन पर मौजूद दो युवकों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई। इससे वहां खड़े यात्रियों और रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया।

वंदे भारत के इटावा पहुंचने पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। दरअसल, ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा विधायक सरिता भदौरिया प्लेटफार्म पर आईं। अचानक उनका संतुलन बिगड़ा और ट्रेन के सामने गिर गईं। वहां खड़े नेताओं और अन्य लोगों ने तुरंत ड्राइवर को ट्रेन रोकने का इशारा किया। ड्राइवर ने ट्रेन रोककर बड़ा हादसा होने से बचा लिया।
'