Today Breaking News

गाजीपुर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, भू-माफियाओं में मचा हड़कंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां के नरियांव ग्राम सभा की सरकारी जमीन पर पिछले डेढ़ दशक से रामाश्रय मौर्य द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने जेसीबी से जमींदोज कर दिया है। एसडीएम अभिषेक कुमार के निर्देश पर तहसीलदार रामनारायण वर्मा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।
रामाश्रय मौर्य ने चकरोड पर सरकारी जमीन पर टीन शेड और कच्चे निर्माण कर मार्ग के बीचो-बीच शौचालय बना लिया था। इस अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की। फोर्स और जेसीबी के जरिए अवैध निर्माण को पूरी तरह से तोड़ दिया गया। प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी सतर्कता बरती गई।

अतिक्रमण की इस कार्रवाई के बाद गांव में हड़कंप मच गया और ग्रामीण दूर से तमाशा देखने लगे। तहसीलदार ने बताया कि अतिक्रमण हटाए जाने के बाद जमीन की पैमाइश और निशानदेही की गई और इसे ग्राम सभा के सुपुर्द कर दिया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में अगर किसी ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ विधिसम्मत मुकदमा और जुर्माना लगाया जाएगा।

तहसीलदार रामनारायण वर्मा ने बताया कि रामाश्रय मौर्य को पहले भी कई बार निर्देश दिए गए थे कि वह सरकारी जमीन को खाली करे। लेकिन, उन्होंने आदेशों की अनदेखी की और अवैध कब्जा जारी रखा। इसके बाद लेखपाल ने कानूनी प्रक्रिया के तहत मुकदमा दर्ज कराया और विधिसम्मत नोटिस जारी कर बेदखली का आदेश दिया, फिर भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया।
'