Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली विभाग का एक्शन, 40 बकाएदारों के काटे कनेक्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्रमें बुधवार को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी के एमडी शंम्भू कुमार के आदेश पर एसडीओ प्रवीन मौर्या के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम ने छापा मारा इस सघन चेकिंग अभियान के दौरान गांवों में बिजली चोरी और बकाया बिलों को लेकर सख्त कार्रवाई की गई, जिससे उपभोक्ताओं में अफरातफरी मच गई।
विद्युत विभाग की टीम ने इस अभियान के तहत 40 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए और 10 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज किया। इस दौरान टीम ने 20 उपभोक्ताओं से कुल 1 लाख 30 हजार रुपए का राजस्व भी वसूल किया। इसके अलावा अभियान के दौरान ही 10 उपभोक्ताओं के कनेक्शन में भार वृद्धि करते हुए 5 नए मीटर भी लगाए गए। जैसे ही ग्रामीणों को इस अभियान की जानकारी मिली, उन्होंने अपने अवैध कनेक्शनों के केबलों को पोल से उतारने की कोशिश की ताकि कार्रवाई से बचा जा सके।

यह सघन चेकिंग अभियान सुहवल, बडौरा, रमवल, हरिशचंद्रपुर, गौरा, सुजानपुर, कालूपुर जैसे गांवों में चलाया गया। इस दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को चेतावनी दी कि विद्युत चोरी किसी भी सूरत में न करें, अन्यथा कानून के तहत मुकदमा और जुर्माना हो सकता है। साथ ही, उन्होंने मीटरों से छेड़छाड़ न करने और बकाया बिलों का समय से भुगतान कर विभाग और सरकार के साथ सहयोग की भी अपील की।

इस अवसर पर एसडीओ प्रवीन मौर्या, अवर अभियंता आशीष कुमार, पवन सिंह, बाबू खान, महादेव, अश्वनी, सन्नी यादव आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। एसडीओ प्रवीन मौर्या ने बताया कि विद्युत विभाग की टीम ने विद्युत चोरी और बड़े बकाएदारों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें 40 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए और 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही, 1 लाख 30 हजार रुपए बकाया राजस्व की वसूली भी की गई।
'