Today Breaking News

गाजीपुर में तेज धमाके के साथ 6 इंसूलेटर फटे, 50 से अधिक गांव की बत्ती गुल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में 33 हजार हाईटेंशन विद्युत लाइन में फाल्ट और ब्रेकडाउन अब आम बात हो गई है। गुरूवार को कसेरा पोखरा के समीप एक बार फिर एचटी विद्युत पोल पर लगा क्रश आर्म टूटने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस दौरान आधा दर्जन स्थानों पर इंसुलेटर तेज आवाज के साथ फट गया, जिससे विद्युत तार टूट गए।
इस घटना के चलते इलाके के पचास से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई, जिससे विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मियों में अफरातफरी मच गई। फाल्ट को दूर करने के लिए विभाग के कर्मी जुट गए, लेकिन सात घंटे बीत जाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका।

इस फाल्ट के कारण दर्जनों पानी टंकियां और राजकीय नलकूप भी बंद पड़े हैं। सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है, जिन्हें अपनी फसलों की सिंचाई को लेकर चिंता सता रही है। वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

जमानियां स्थित 132 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्र से ढढनी और ताड़ीघाट विद्युत उपकेंद्रों के माध्यम से 50 से अधिक गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। अवर अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि "फाल्ट को दूर करने में विद्युत कर्मी जुटे हैं। मरम्मत कार्य पूरा होते ही आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।" उन्होंने बताया कि यह समस्या बरसात के मौसम के कारण उत्पन्न हो रही है, जहां पेड-पौधों की टहनियां विद्युत तारों के सम्पर्क में आ जाती हैं।
'