Today Breaking News

गाजीपुर में डाक पार्सल वाहन से 374 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने रविवार की शाम को बड़ी सफलता हासिल की। हरिवल्लमपुर गांव के पास से डाक पार्सल पिकअप वाहन में छिपाकर लाई जा रही 374.4 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस मामले में पुलिस ने वाहन चालक विश्वजीत उर्फ विशु राय, निवासी शाहपुर, थाना संपत चक, पटना बिहार को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।
कोतवाली प्रभारी पवन उपाध्याय ने बताया कि उप निरीक्षक रामाश्रय यादव अपने दल के साथ दुर्घटना से संबंधित एक मामले की जांच कर रहे थे। उसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि हरिवल्लमपुर गांव में एक पिकअप वाहन छिपा हुआ है, जिसमें अवैध शराब हो सकती है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पिकअप वाहन को पकड़ा। वाहन पर 'डाक पार्सल' लिखा हुआ था और उसका अगला शीशा टूटा हुआ था, जिससे वाहन की पहचान और भी आसान हो गई।

पुलिस ने वाहन के चालक विश्वजीत से पूछताछ की तो उसने तिवारीपुर के पास हुई दुर्घटना में शामिल होने की बात कबूल कर ली। जब पुलिस ने वाहन के अंदर बने विशेष केबिन की जांच की, तो उसमें से 2078 शीशियां और पाउच विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब की बरामद की गईं। शराब की कुल मात्रा 374.4 लीटर थी। चालक के पास शराब से जुड़े किसी भी प्रकार के वैध कागजात नहीं थे।

वाहन के मालिक का नाम पंकज कुमार, पुत्र मुन्ना सिंह, निवासी अकबरपुर, पोस्ट जलहारा, थाना राजपुर, जिला बक्सर, बिहार है। पिकअप वाहन पर 'डाक पार्सल' लिखा होने के कारण इसे साधारण पार्सल वाहन की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन इसकी आड़ में अवैध शराब का धंधा चल रहा था।

इस पूरे मामले में पुलिस टीम की सतर्कता से अवैध शराब की खेप पकड़ी गई। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक रामाश्रय यादव, आरक्षी विकास पांडेय, विकास मौर्या, और अतुल कुमार सिंह शामिल थे। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका लगा है।
'