Today Breaking News

गाजीपुर में प्रयागराज बलिया पैसेंजर ट्रेन पर फेंके पत्थर, पटरी पर रखी गिट्टियां; 3 गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस में विस्फोट करने की साजिश की घटना के बाद 10 सितंबर की रात गाजीपुर सिटी-गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर तीन मीटर तर गिट्टियां रखने और प्रयागराज-बलिया पैसेंजर के इंजन पर पथराव का मामला सामने आया है। बुधवार की की रात मामले में तीन आरोपियों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच ओवरब्रिज के नीचे रेलवे पटरी पर लगभग तीन मीटर तक गिट्टियां रख दी गईं थी। रात 9.15 बजे प्रयागराज बलिया पैसेंजर ट्रेन इन्हीं गिट्टियां से होकर गुजर गई। लोको पायलट को गिट्टियां रखने का अहसास हुआ। इसी दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन के इंजन पर पत्थर भी मारा। लोको पायलट ने घाट स्टेशन पर पहुंचने पर जिसकी जानकारी मेमो में दिया। स्टेशन मास्टर पवन कुमार ने आरपीएफ गाजीपुर सिटी थाने में घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया। आरपीएफ ने इसकी जानकारी जनपद पुलिस के अधिकारियों को भी दी। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण भी किया। 

इधर, मामले में आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार राय के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई। बुधवार की रात सूचना मिली की तीन लड़के रोजाना रात 9 बजे के आसपास घटनास्थल के पास आकर बैठते हैं और नशा करते हैं। टीम तत्काल रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंच कर तीनों को गिरफ्तार कर ली। आरोपियों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के चक फैज छतरी निवासी दानिश अंसारी (18), सोनू कुमार (20) और आकाश कुमार (22) के रूप में हुई। बृहस्पतिवार को रेलवे मजिस्ट्रेट वाराणसी के समक्ष तीनों को पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आरोपियों ने मानी गिट्टियां रखने की बात
आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक पूछताछ में तीनों ने आरोपियों ने बताया कि कुछ दिनों से रोजाना रात 9 बजे के आसपास आकर रेलवे पटरी किनारे नशा करते थे। तीनों ने गांजे के नशे के कारण और मजा लेने के लिए पटरी पर गिट्टियां रख दी थी और ट्रेन आने पर इंजन पर पथराव किया था।

घटना की जानकारी होने पर जनपद पुलिस भी सक्रिय हो गई। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार, सीओ सुधाकर पांडेय बुधवार की रात सिटी रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट पर बैठक की। उन्होंने रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए। एसपी सिटी ने कहा कि रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर गंभीरता का परिचय दिया जाए। इसके लिए जरूरी है कि नियमित रूप से रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग की जाए। यदि कहीं रेलवे ट्रैक पर कुछ रखा मिले, तो तुरंत कार्रवाई की जाए। बैठक के बाद आरपीएफ प्रभारी अमित कुमार राय के नेतृत्व में आरपीएफ जवानों ने सिटी रेलवे स्टेशन से घाट तक रेलवे ट्रैक का पेट्रोलिंग किया। साथ ही रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वालों का सत्यापन करके सूची तैयार करने को कहा है।
'