Today Breaking News

गाजीपुर में लगातार हो रही गंगा के जलस्तर में वृद्धि, सम्भावित बाढ़ को लेकर प्रशासन एलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बीते एक दिन से गंगा के जलस्तर में बढ़ाव शुरू हो चुका है। आने वाले दिनों में गाजीपुर में गंगा में उफान देखने को मिल सकता। पश्चिम उत्तर प्रदेश में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण आगामी दिनों में गाजीपुर में एक बार पुनः बाढ़ संभावना जताई जा रही है। ऐसे में प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ चुका है। वहीं तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंताएं भी बढ़ने लगी है।
जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा के जलस्तर गंगा का जलस्तर 58.850 मीटर है। गाजीपुर में 61.550मीटर पर चेतावनी बिंदु है।

सिचाईं विभाग के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जलस्तर में लगातार बढ़ाव जारी है। ग़ाज़ीपुर में पिछले 24 घण्टे में गंगा लगभग 1 सेमी. प्रति घण्टे की रफ्तार से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण ग़ाज़ीपुर में अगले कुछ दिनों में गंगा का जलस्तर और बढ़ेगा।

मालूम हो के पिछले काफी दिनों से गंगा का जलस्तर लगातार घट रहा था। ऐसे में पिछले एक दिन से जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए गंगा किनारे रहने वाले लोग चिंतित नजर आ रहे हैं। आगामी दिनों में आने वाली संभावित बाढ़ को लेकर प्रशासन की तैयारी भी तेज हो चुकी है।
'