Today Breaking News

युवतियों को प्रेग्नेंट करने के काम में ठगी...युवक से कहा- महिलाओं को गर्भवती करना है, 5 लाख सैलरी मिलेगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. प्रयागराज में ऑनलाइन ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। फेसबुक समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए युवकों को जॉब का ऑफर दिया गया। विज्ञापन में बताया गया कि उन्हें अमीर परिवार की युवतियों से सेक्स करना होगा। उन्हें प्रेगनेंट करने करना होगा। इसके लिए 5 लाख रुपये प्रतिमाह सैलरी मिलेगी।

प्रयागराज का युवक लॉलच में आ गया। उसने फेसबुक व अन्य लिंक पर क्लिक कर दिया। इसके बाद साइबर ठगों ने व्हाट्सएप मैसेज, कॉल के जरिए संपर्क किया। युवक से कहा गया कि कंपनी में जॉब से पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए 800 रुपये लगेंगे।

गंगापार के मऊआइमा इलाके के रहने वाला अलताफ खान झांसे में गया। उसने 800 रुपये बताए गए एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद इसके बाद उसे फोटो आदि भेजकर और बरगलाया गया। इस तरीके से साइबर ठगों ने 24 हजार रुपये और ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद विदेश जाकर महिला से सेक्स करना है यह कहकर तीन लाख रुपये की डिमांड हुई।

अब अलताफ के समझ में आया कि उसके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद युवक ने फोन उठाना बंद कर दिया तो उसने धमकी दी जाने लगी।

पुलिस अधिकारियों की फोटो लगी आईडी से कॉल कर कहा जाने लगा कि जेल भेज दिया जाएगा। युवक डर गया। युवक ने अपने गांव के रहने वाले समाजसेवी डॉ. श्यामबाबू पटेल को पूरा मामला बताया। इसके बाद अलताफ ने ठगी की ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा दी।

इसके बाद भी फोन कॉल आनी बंद नहीं हुई तो उसने अपर पुलिस आयुक्त, साइबर क्राइम से को तहरीर दी। अलताफ के मामला दर्ज कराने की वजह से केस सामने आ गया लेकिन बताते हैं कि इस फ्राड में बहुत सारे युवकों को चुना लगा लकिन वह चुप मारकर बैठ गए। मऊआइमा पुलिस का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है।


'