Today Breaking News

गाजीपुर में ऑपरेशन से हुआ प्रसव...महिला की मौत, पति ने कर लिया सुलह समझौता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर में एक निजी चिकित्सालय में गर्भवती महिला का सिजेरियन ऑपरेशन कराने के बाद टांके में इंफेक्शन फैल गया। 6 अगस्त को सैदपुर क्षेत्र के भदैला उसकीपुर गांव निवासी सूरज राजभर ने अपनी पहली बार गर्भवती हुई पत्नी का ऑपरेशन करवाया, जिसमें एक पुत्री का जन्म हुआ। ऑपरेशन के 6 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने के अगले ही दिन टांके से पस और खून आने लगा, जिससे संक्रमण बढ़ गया।

संक्रमण बढ़ने के बाद महिला को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित पति मृतक का शव लेकर सैदपुर नगर स्थित चिकित्सालय पहुंचा, लेकिन वहां ताला बंद मिला। बाद में, पति ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए चिकित्सालय पर लापरवाही का आरोप लगाया। घंटों की पंचायत के बाद, चिकित्सालय संचालक के साथ सुलह समझौता कर लिया गया।

सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक, डॉक्टर संजीव सिंह ने कहा कि उन्हें इस मामले में किसी शिकायत की जानकारी नहीं मिली है। फिर भी, वह क्षेत्र के निजी चिकित्सालयों में जाकर चिकित्सा व्यवस्था की जांच करेंगे और लापरवाही पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
'