Today Breaking News

गाजीपुर जिले में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, बाढ़ की बढ़ी संभावना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है। पिछले कुछ दिनों से गंगा के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। बीते 24 घण्टे के भीतर ही गंगा के जलस्तर में आधा मीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है। यह अलग बात है कि गाजीपुर में अभी गंगा सामान्य जलस्तर से भी कई मीटर नीचे हैं, लेकिन भविष्य में संभावित बाढ़ की आशंका से तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग चिंतित नजर आ रहे हैं।
जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा के जलस्तर गंगा का जलस्तर 58.200 मीटर है। गाजीपुर में 61.550मीटर पर चेतावनी बिंदु है। सिचाईं विभाग के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गंगा के जलस्तर में 2.35 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश और राजस्थान के अलावा पहाड़ो से आ रहे पानी की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अब गाजीपुर में गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि देखने को मिलेगी।

गंगा के बढ़ते जलस्तर और आगामी दिनों में संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन एलर्ट मोड में आ चुका है। गंगा का पानी लगातार बढ़ता हुआ दर्ज किया जा रहा है। आने वाले दिनों में नदी के जलस्तर में और बढ़ोतरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोगों को सतर्क कर दिया गया है। हालत अभी नियंत्रण में है और गंगा सामान्य जलस्तर से भी काफी नीचे है। 15 अगस्त के बाद जिले में बाढ़ की संभावना जताई जा रही है।
'