Today Breaking News

गाजीपुर शहर में विद्युत विभाग टीम ने चलाया चेकिंग अभियान, बिजली चोरों में हड़कंप; 15 पर FIR

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बिजली विभाग ने शहर के कई मोहल्लों में चेकिंग अभियान चलाया। इस चेकिंग अभियान को लेकर बिजली चोरों में हड़कंप देखने को मिला। शहर के मोहल्ला नुरुदिनपुरा, चंपियाबाग, विशेश्वरगंज, आमघाट, लालदारवाजा आदि में बिजली चोरी रोकने के साथ ही साथ बकाया बिल को लेकर उपखंड अधिकारी शहर सुधीर कुमार और विजिलेंस टीम के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान 15 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी, बकाया बिल पर मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा दर्जनों कनेक्शन काटने के साथ ही बकाया वसूला गया।
एसडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि शहर के दर्जनों मोहल्लों में 15 लोगों का 138बी में एफआईआर किया गया। इन लोगों का एक हफ्ते पहले बकाए पर लाइट पोल से खोली गई थी। जो बिना बकाया बिल जमा किए बगैर अवैध तरीके से विद्युत उपभोग कर रहे थे। 17 लोगों का बकाए पर पोल से केबिल खोली गई और सख्त हिदायत देते हुए कहा गया कि अगर बिना बकाए जमा किए लाइन जोड़ी पाई गई, तो सीधे विद्युत चोरी में एफआईआर करेंगे।

वहीं 28 लोगों का मौके पर लोड बढ़ाया गया। वहीं उन्होंने 25 हजार से ऊपर के बकायेदारों को सख्त हिदायत देते हुए बताया कि जल्द से जल्द सभी लोग अपना अपना बकाया बिल जमा कर दे। अन्यथा की स्थिति में 25 हजार से ऊपर बकाया के समस्त उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत बकाया पर 138 बी में एफआईआर करके राजस्व विभाग द्वारा एक एक पैसे की वसूली की जाएगी। चेकिंग के दौरान नगर क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल रहा। लोग अपनी दुकान का शटर बंद करके भागने लगे। चेकिंग के दौरान अवर अभियंता प्रमोद यादव, विजिलेंस जेई आरके पटेल, इंस्पेक्टर बृजेश सिंह यादव सहित समस्त पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
'