Today Breaking News

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बादल अब शक्तिशाली हो गए है। मॉनसून का प्रभाव बढ़ने के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। यूपी में 9 अगस्त को पश्चिमी एवं पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश और बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। 
लखनऊ से नोएडा, गाजियाबाद तक के आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। रुक-रुककर बारिश के आसार जताए गए हैं। इस दौरान बिजली चमकने और बादलों के गरजने का भी अनुमान है। लोगों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया जा रहा है। अगले चार से पांच दिनों तक इसी प्रकार बारिश जैसी स्थिति बने रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को बांदा, फतेहपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार है।

इसके अलावा चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ और बलिया में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है। साथ ही देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, बांदा, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, उन्नाव, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर और लखनऊ में भी बादल गरजने बिजली गिरने के आसार है।
बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, मेरठ, अम्बेडकर नगर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में बादल गरजने व बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने व बिजली गिरने की संभावना है। बताते चले कि 10, 11 और 12 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

'