Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में बलवान हुआ मॉनसून...सड़कें लबालब, भारी बारिश का अलर्ट जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मॉनसून के प्रभावी होने और तेज बारिश की शुरुआज के साथ ही मौसम सुहाना हो गया है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में शाम के समय बारिश होने के बाद मौसम बहुत हद तक ठीक हो गया है। एक बड़ी आबादी ने बारिश के बाद राहत की सांस ली है। वहीं 8 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। 
इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। हालांकि, बारिश के कारण गाजियाबाद और नोएडा में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। बुधवार को हुई तेज बारिश के बाद दोनों शहरों की सड़कें लबालब हो गईं।

प्रदेश में गुरुवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई और फर्रुखाबाद जिले में भारी बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ, मथुरा, हाथरस, आगरा, अमरोहा, मोरादाबाद, रामपुर और बरेली जिले में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही पीलीभीत, झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है।

9 अगस्त को प्रदेश के दोनों हिस्सों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। इस अवधि में पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। इसी तरह 10 और 11 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। दोनों ही दिन दोनों हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही 12 और 13 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। कहीं कहीं पर भारी बारिश होने के भी आसार है।
'