Today Breaking News

गाजीपुर में विवाहिता की मौत के मामले दो सगे भाई गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर थाना अंतर्गत कल्यानपुर गांव के गौरीकापुरा में‌ एक दिन पूर्व विवाहिता मंती देवी (22) की मौत के मामले में‌ वांछित दो सगे भाइयों‌ संजय यादव और जगदीश यादव को पुलिस ने आज रविवार को सीएचसी जाने वाले मार्ग से दबोच लिया।
पुलिस ने पकडे़े गए दोनों आरोपियों को थाने लाकर उनसे पूछताछ के बाद उनका मेडिकल मुआयना के बाद उनका सम्बन्धित धाराओं में चालान कर सक्षम मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया। जहां उनके ऊपर लगाए गए आरोपों को देखते हुए न्यायालय ने दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया।

मालूम हो कि बीते शुक्रवार की देर शाम को मंती देवी (22) पत्नी अनिल यादव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिसमें सूचना पर पहुंचे मृतिका के पिता हरखन यादव निवासी भक्सी थाना दिलदारनगर ने अपनी पुत्री के दो जेठ और उनकी दो पत्नियों पर घरेलू सम्पत्ति विवाद को लेकर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया था।

जिसके बाद पुलिस ने पिता के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। जिसमें चिकित्सक के द्वारा जारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में केवल हैंगिग यानी फंदे पर लटकने से मौत की वजह सामने आई। इसके अतिरिक्त शरीर पर किसी तरह के चोट का निशान नहीं ‌मिला।

मालूम हो कि मृत विवाहिता की शादी चार साल पहले कल्यानपुर के गौरीकापुरा निवासी अनिल यादव के साथ हुई थी। बताया कि मृत विवाहिता के पिता ने आरोप लगाया था कि उसकी पुत्री की हत्या घरेलू सम्पत्ति विवाद को लेकर मारपीट कर की गई है। मगर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शरीर पर मारपीट के कोई निशान नहीं मिले।

थानाध्यक्ष भूपेन्द्र कुमार निषाद ने बताया कि विवाहिता मंती देवी के मौत के मामले में उसके दोनों जेठ को दबोच लिया गया है। बताया फरार दोनों पत्नियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। विवाहिता की मौत फंदे पर लटकने से हुई थी।
'