Today Breaking News

गाजीपुर में ग्राम प्रधान पति समेत दो गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जमानियां के सुहवल थाना पुलिस ने कोर्ट द्वारा जारी गैर जमानती वारंट के आधार पर डुहियां ग्राम प्रधान पति सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन पर सात साल पहले एक सरकारी निशानदेही के पिलर को क्षतिग्रस्त करने का आरोप है।
पुलिस ने था‌ने लाकर दोनों से पूछताछ के बाद उनका मेडिकल मुआयना कराने के बाद सम्बन्धित धाराओं में चालान कर न्यायालय में पेश किया। जहां आरोपों की गंम्भीरता देखते हुए मजिस्ट्रेट ने उन्हें चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीते 2016 में उक्त डुहियां ग्राम पंचायत में जमीन के नापी के बाद उसकी निशानदेही करते हुए एक सरकारी पिलर को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगा था, जिसके बाद उक्त दोनों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उस दौरान कोर्ट से जमानत मिलने के बाद से ही वह न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहे थे। बताया कि कोर्ट के द्वारा बार बार नोटिस दिए जाने व उसके बाद भी न्यायालय में हाजिर होता न देख कोर्ट ने दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने उपनिरीक्षक संतराम यादव आरक्षी जुनैद अहमद और जितेन्द्र प्रसाद ने सूचना पर उनके घर दबिश देकर प्रधान पति विनीत राय और एक अन्य संजय राय को उनके घर से दबोच लिया।

प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि‌ सीजेएम कोर्ट में चल रहे मुकदमें के ट्रायल के दौरान हाजिर न होने पर प्रधान पति और एक अन्य के खिलाफ एलबीडब्ल्यू वारंट जारी किया था। जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों के घर दबिश देकर दबोच लिया।
'