Today Breaking News

गाजीपुर में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दुल्लहपुर के खड़ौरा ग्राम सभा में 21 तारीख की रात अंबेडकर प्रतिमा को खंडित कर दिया गया था। इस घटना से गुस्साए गांव वालों ने जोरदार धरना प्रदर्शन किया, जिसमें आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल हुए।
प्रदर्शनकारियों ने प्रतिमा की बार-बार की जा रही तोड़फोड़ को रोकने के लिए कई मांगें की, जिनमें पार्क की बाउंड्री वॉल बनवाना, सीसीटीवी कैमरे लगवाना और पेयजल की व्यवस्था करना शामिल था। धरना प्रदर्शन लगभग 7 घंटे तक चला और अंततः शासन ने उनकी मांगों को मान लिया, जिससे प्रदर्शन समाप्त हुआ।

गांव वालों ने दो लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान सूरज राजभर, पुत्र बंगाली राजभर, साजू राजभर, पुत्र श्रीगु राजभर के रूप में हुई है। गांव वालों ने आरोप लगाया कि रात लगभग 10 बजे, इन दोनों व्यक्तियों ने अंबेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित किया और बाइक से भाग गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद, दुल्लहपुर पुलिस ने उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया। गांववासियों का कहना है कि प्रतिमा की बार-बार की जा रही तोड़फोड़ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है।
'