Today Breaking News

'दहेज न देने पर पति कहता, वेश्यावृत्ति करो'...पत्नी ने पति पर कराई FIR

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर में एक महिला ने पति पर धोखा देकर निकाह करने और फिर देह व्यापार करने का दबाव बना रहा है। इतना ही नहीं 2.50 लाख में बेचने की तैयारी करने की भी बात कही है। मामले में बेकनगंज पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट दर्ज होने बाद से आरोपी पति घर छोड़कर भाग निकला है।
बेकनगंज निवासी महिला ने बताया कि उनका निकाह चमनगंज निवासी युवक से 2021 में हुआ था। निकाह के बाद उन्हें पता चला कि पति ने पूर्व में गुजरात बड़ौदा निवासी युवती से निकाह किया है। आरोप है कि निकाह के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे।
मांग पूरी न होने पर पति देह व्यापार का दबाव बनाने लगा और लोगों को घर में बुलाकर संबंध बनाने की बात कहता। पीड़िता के मुताबिक विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करता। 9 जून 2024 को पति ने मारपीट कर उन्हें घर से भगा दिया और उनकी दो साल की बेटी को बंधक बना लिया।
आरोप लगाया कि पति बेटी को 2.5 लाख में बेचने की योजना बना रहा है। मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन सुसर सेवानिवृत्त दरोगा होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से की। जिस पर बेकनगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।
'