Today Breaking News

गाजीपुर में परिवहन मंत्री ने पीछा कर 7 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा, सीज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बलिया से लखनऊ जा रहे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कासिमाबाद के पास ओवरलोड वाहन देखा तो पीछा करना शुरू कर दिया। उन्होंने जगह-जगह से कुल सात ओवरलोड ट्रकों को रोका। सभी ट्रक गिट्टी लादकर मिर्जापुर से बलिया जा रहे थे। देर शाम तक गाजीपुर और बलिया के एआरटीओ ने सातों ट्रकों को सीज कर दिया।
लखनऊ जा रहे परिवहन मंत्री करीब चार बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कासिमाबाद के पास पहुंचे थे। यहां उन्होंने गुजर रही ओवरलोड ट्रकों को देख लिया, जो मिर्जापुर से वाराणसी, गाजीपुर होते हुए बलिया जा रहे थे। मंत्री अपने वाहन से उतरे और चेकिंग करनी शुरू कर दी। इस दौरान जगह-जगह से कुल सात ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। जबकि मौके से चालक और खलासी फरार हो गए। परिवहन मंत्री ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की सूचना मिलते ही कासिमाबाद थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

परिवहन मंत्री द्वारा सूचना पर एआरटीओ बलिया अरुण कुमार और खनन अधिकारी और गाजीपुर की एआरटीओ सौम्या पांडेय मौके पर पहुंचीं। उन्होंने सभी वाहनों को सीज करने का आदेश दिया और इसके बाद सभी गंतव्य रवाना हो गए।

परिवहन मंत्री ने सात ट्रकों में तीन को गाजीपुर एआरटीओ को सौंपा है। इन ट्रकों के नंबर प्लेट ही नहीं थे। जबकि ये ट्रक मिर्जापुर से वाराणसी, गाजीपुर होते हुए बलिया जा रहे थे। रास्ते में जगह-जगह टोल भी है और अधिकारी चेकिंग का दावा भी करते हैं। इस संबंध में एआरटीओ सौम्या पांडेय ने बताया कि परिवहन मंत्री द्वारा ओवरलोड सात वाहनों को पकड़ा गया है। इनमें चार वाहनों को बलिया और तीन को गाजीपुर को सौंपा गया है। सभी वाहनों को सीज कर दिया गया है।
'