Today Breaking News

एक और रेल हादसा! मालगाड़ी और इंजन की आमने सामने भिड़ंत में लोको पायलट समेत 2 घायल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. रायबरेली में मालगाड़ी और इंजन की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दोनों एक ही ट्रैक पर आ गए। जब तक लोको पायलट ब्रेक लगाता तब तक इंजन और मालगाड़ी की टक्कर हो चुकी थी। घटना रायबरेली में NTPC के अंदर हुई। ऐसे में रेलवे लाइन पर कोई असर नहीं पड़ा है। NTPC ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। पूरा मामला सोमवार देर शाम का है।
NTPC से कोयला उतारकर मालगाड़ी वापस जा रही थी, तभी सामने से अचानक इंजन ट्रैक पर आ गया। जब तक लोको पायलट ब्रेक लगाता, तब तक दोनों की टक्कर हो गई। टक्कर के बाद मालगाड़ी और इंजन पटरी से उतर गए।

हादसे में पायलट समेत 2 लोग गंभीर घायल हो गए। उन्हें NTPC अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया। CISF की टीम भी मौके पर पहुंची। हादसे के बाद रेलवे ट्रैक को ठीक किया जा रहा है।

NTPC में बने कोल हैंडलिंग प्लांट में झारखंड से कोयला लेकर रविवार रात पहुंची। रात में ट्रेन से कोयला उतारा गया। सोमवार रात करीब 10 बजे मालगाड़ी वापसी के लिए रवाना हो गई। NTPC कैंपस में मालगाड़ी का इंजन पीछे लगा था, जिसे 4 किलोमीटर आगे अरखा रेलवे स्टेशन पर चेंज होना था।

200 मीटर दूर थी रेलवे की मेन लाइन
जिस जगह हादसा हुआ, वह रेलवे की मेन लाइन नहीं थी। हालांकि, वहां से महज 200 मीटर दूर ही रेलवे की मेन लाइन थी। ऐसे में हादसे के बाद अफरातफरी मच गई। रेलवे और NTPC के सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे। जांच की। कहां से और कैसे गड़बड़ी हुई इसे लेकर पूछताछ भी की।

पूरे क्षेत्र को सील करते हुए CISF के जवानों को तैनात कर दिया गया। किसी के भी आने पर रोक लगा दी गई है। हादसे में रेल इंजन और रेलवे ट्रैक को काफी नुकसान पहुंचा है।

परियोजना की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर टीम तैनात है। मरम्मत का काम चल रहा है। 4 बजे तक पूरी लाइन ठीक हो जाएगी। इससे NTPC के प्रोडक्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई है।
'