Today Breaking News

गाजीपुर में लंगूर का आतंक...हमले से ट्रैक्टर चालकों में दहशत, खेतों की जुताई और माल की ढुलाई बंद!

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर नगर में बीते कुछ माह से एक लंगूर बंदर का आतंक ट्रैक्टर ड्राइवरों में छाया हुआ है। वह ट्रैक्टर देखते ही उस पर कब्जा कर ले रहा है। उसे किसी को छूने नहीं दे रहा है। हालांकि अभी तक उसने अपने दांतों से किसी पर हमला नहीं किया है, लेकिन कई ट्रैक्टर ड्राइवर उसके हाथों के हमले का शिकार हो चुके हैं। इससे ट्रैक्टर से माल ढुलाई और खेतों की जुताई बुरी तरह प्रभावित हो रही है।
बता दें कि सैदपुर नगर के पूर्वी क्षेत्र में लगभग चार माह पूर्व एक लंगूर बंदर अचानक एक ट्रैक्टर पर बैठ गया। इसके बाद ट्रैक्टर ड्राइवर ने वाहन रोक कर पास पड़े डंडे से उस पर हमला कर दिया। चोट खाने के बाद लंगूर का हाथ ट्रैक्टर के साइलेंसर पर जा पड़ा। जिससे उसकी दोनों हथेली बुरी तरह झुलस गई। इसके बाद से ही वह ट्रैक्टर ड्राइवर और ट्रैक्टर को अपना दुश्मन मान बैठा है।

तभी से नगर के पूर्वी छोर स्थित वार्ड संख्या 4, 5, 6 और 14 में बीते 4 माह से लंगूर बंदर का आतंक छाया हुआ है। वह दूर से ट्रैक्टर की आवाज सुनते ही उसके पास पहुंच कर ड्राइवर को डराते और हाथों से मारते हुए, ट्रैक्टर के ऊपर उछल कूद करने लग रहा है।

जिससे भयभीत ड्राइवर मौके पर ही अपना ट्रैक्टर छोड़कर, दूर भाग जा रहे हैं। लंगूर ट्रैक्टर पर कब्जा जमा कर बैठ जा रहा है। इस तरह बिल्डिंग मटेरियल आदि समान ट्रॉली पर लादे हुए ट्रैक्टर 4 से 5 घंटे तक वहीं खड़े रह जा रहे है। सड़कों पर जाम की स्थिति बन जा रही है।

जो भी ट्रैक्टर के पास जा रहा है, लंगूर उस पर खतरनाक ढंग से झपट पड़ रहा है। जिससे उसके पास जाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाता। कई बार ट्रैक्टर ड्राइवरों को अपने मालिक को फोन कर, डंडे के साथ लोगों को बुलाना पड़ रहा है। तब कहीं जाकर किसी तरह वह अपना ट्रैक्टर खाली कर लौट पा रहे हैं।

ट्रैक्टर से खेतों की जुताई करने में परेशानी हो रही है। ट्रैक्टर से खेत की जुताई कराने के लिए किसानों को हाथों में बांस के डंडे लेकर, खेत के चारों तरफ ड्राइवर की रखवाली करनी पड़ रही है। जुताई में लगे लोगों को लंगूर के हमले से बचने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

हाल यह है कि उक्त क्षेत्र में कोई भी ड्राइवर ट्रैक्टर लेकर जाने को तैयार नहीं हो रहा है। जिससे खेतों की जुताई और बिल्डिंग मटेरियल आदि सामानों की ट्रैक्टर से ढुलाई लगभग बंद हो गई है। उक्त क्षेत्र में ट्रैक्टर नहीं चलने से लोग परेशान हो उठे हैं।
'