Today Breaking News

Today UP Weather Update: कान्हा के जन्मोत्सव पर बरसेंगे घनश्याम, उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कान्हा के जन्मोत्सव पर काले मेघ (घन श्याम) के भी गरजने-बरसने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार जन्माष्टमी के दिन यानी 26 अगस्त को यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में कहीं-कहीं पर तो 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ भारी बारिश हो सकती है। 
मौसम विज्ञानियों ने सोमवार को बनारस और आसपास के जिलों में भारी वर्षा का अनुमान जारी किया है। यही संभावना मौसम से जुड़ी वेबसाइट एक्यूवेदर ने भी व्यक्त की है। बारिश का क्रम 30 अगस्त तक चलने का संकेत है।

वहीं, रविवार को पूरे दिन बादलों की सूरज के साथ लुकाछिपी चलती रही। कई बार जमकर बारिश की संभावना जगी लेकिन बादल सरकते गए। हालांकि मौसम खुशगवार रहा। वहीं रात 7.30 10 से 20 मिनट तक अलग-अलग क्षेत्रों में बूंदाबादी हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि सोमवार दोपहर बाद तेज बारिश के आसार हैं।

सोमवार को वाराणसी के अलावा जौनपुर, गाजीपुर, चित्रकूट, बांदा, आगरा, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सोनभद्र, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मिर्ज़ापुर और चंदौली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 27 अगस्‍त से 31 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का माहौल बना रह सकता है। 27 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में कुई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। 28 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। 29 से 31 अगस्‍त तक भी कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

ताजनगरी आगरा में दो दिनों की भीषण गर्मी के बाद रविवार शाम को बादल पसीजे। शहर के कई इलाकों में रिमझिम हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से 1.4 डिग्री ज्यादा होकर 34.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 2.9 डिग्री अधिक होकर 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को अच्छी बारिश हो सकती है।
'