Today Breaking News

गाजीपुर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन का कड़ा एक्शन, चला बुलडोजर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में प्रशासन ने सरकारी जमीन पर हुए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर कड़ा कदम उठाया है। रविवार को बघरी गांव में तहसीलदार राम नारायण वर्मा की अगुवाई में भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।
करीब डेढ़ दशक से बघरी ग्राम सभा की जमीन पर राम निवास द्वारा कच्चे निर्माण और झोपड़ी का अवैध कब्जा किया गया था। प्रशासन ने जेसीबी के जरिए इन अवैध निर्माणों को जमींदोज कर दिया। इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात रहा और इलाके में कोई अशांति न फैले, इसका ध्यान रखा गया।

इस कार्रवाई को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई, और कार्रवाई करीब एक घंटे तक जारी रही। जब ग्राम सभा की जमीन को पूरी तरह से मुक्त करा लिया गया, तो प्रशासन ने नाप-जोख और चिन्हांकन की प्रक्रिया शुरू की। इसके बाद जमीन को आवश्यक दस्तावेजी कार्यवाही के बाद ग्राम सभा को सौंप दिया गया।

तहसीलदार राम नारायण वर्मा ने इस अवसर पर स्थानीय लोगों को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में किसी भी व्यक्ति द्वारा ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया, तो संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि राम निवास के खिलाफ पहले ही मुकदमा दर्ज कराया गया था और कई बार नोटिस जारी की गई थी, लेकिन जब जमीन खाली नहीं की गई, तो आज प्रशासन ने जमीन को खाली करवा लिया।

इस पूरे अभियान में तहसीलदार राम नारायण वर्मा के साथ क्षेत्रीय लेखपाल नितेश कुमार, क्षेत्रीय कानूनगो अजय यादव, लेखपाल तौकीर और कानूनगो इंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहे। यह कार्रवाई प्रशासन की गंभीरता और भूमि संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का स्पष्ट उदाहरण है।
'