Today Breaking News

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. 23 अगस्त से होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए रेलवे आठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा। इन ट्रेनों का संचालन जरूरत के अनुसार होगा। इसकी संभावित समय सारिणी रेलवे ने जारी कर दी है। पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को है। इन तारीखों में प्रयागराज से चोपन के लिए चुनार के रास्ते ट्रेनों का संचालन होगा। इसका संचालन दोपहर तीन बजे किया जाएगा। सूबेदारगंज-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए मेमू स्पेशल का संचालन परीक्षा के दिन शाम 630 बजे किया जाएगा।
प्रयागराज से बांदा-ललितपुर वाया मानिकपुर, चित्रकूट धाम के लिए 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को स्पेशल ट्रेन रात 830 बजे रवाना होगी। इसके अलावा कानपुर-फर्रुखाबाद, कानपुर-गाजियाबाद, कानपुर-ललितपुर के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी है। कानपुर से फतेहपुर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04130 मेमू ट्रेन का इन्हीं तारीखों में सूबेदारगंज तक भीड़ देखकर विस्तार किया जाएगा। इटावा-कानपुर मेमू को लखनऊ तक, अलीगढ़-कानपुर मेमू को बांदा तक, कानपुर-टूंडला मेमू को खुर्जा तक व फंफूद-शिकोहाबाद मेमू को जरूरत के हिसाब से टूंडला तक 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को चलाने की पूरीतैयारीहोगी।

परीक्षा तिथि के दिन ट्रेन नंबर 04154 कानपुर-रायबरेली शाम 430 की जगह शाम 545 बजे, ट्रेन नंबर 19812 इटावा-कोटा शाम 500 की जगह शाम छह बजे, ट्रेन नंबर 04144 कानपुर-खजुराहो शाम 420 की जगह शाम 520 बजे, 04187 कानपुर-टूंडला दोपहर 205 की जगह 315 बजे संचालित होगी।

रोडवेज की बसें सफर करेंगी आसान
पुलिस भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों को परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। शासन के निर्देश पर रोडवेज के अफसरों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। अफसरों के मुताबिक, सफर के लिए अतिरिक्त बसें चलाने के साथ ही विभिन्न रूटों पर फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। साथ ही 200 बसों को रिजर्व रखा गया है। बसों में निशुक्ल यात्रा के लिए परीक्षार्थियों को अपने प्रवेश पत्र परिचालक को दिखाने होंगे।

रोडवेज के अफसरों के मुताबिक, 21 अगस्त की रात 12 बजे से यह सेवा शुरू होगी, जो 22, 23, 24, 25 व 26 अगस्त तक रहेगी। इसके बाद दूसरे चरण में ये सेवा 28 अगस्त की रात 12 बजे से शुरू होकर एक सितंबर तक चलेगी। यात्रा के दौरान परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र छायाप्रति आने और जाने के लिए परिचालक को जमा करनी होगी। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि सभी नौ डिपो के एआरएम के साथ बैठक कर इस अभियान के दौरान अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। खास ध्यान इसपर देना है कि बस अड्डे पर भीड़ का जमावड़ा न होने पाए।

किस रूट की बसें कहां से
- पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को इन रूटों की बस मिलेंगी
- सिविल लाइंस बस अड्डा- गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी,लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़,सुल्तानपुर, अयोध्या, बस्ती गोरखपुर
- लीडररोड बस अड्डा- कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर,
- जीरोरोड बस अड्डा- मिर्जापुर, चित्रकूट,बांदा महोबा, हमीरपुर

निर्देश परीक्षार्थियों को वाहन उपलब्ध कराएं
पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर शासन के निर्देश पर बुधवार को ट्रांसपोर्टनगर नगर स्थित आरटीओ आफिस में निजी बस टेंपो-टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ अफसरों ने बैठक कर निर्देश दिए। आरटीओ राजेश मौर्य ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों समेत शहर के बस अड्डे, रेलवे स्टेशन पर व्यापक स्तर पर विक्रम, ऑटो, ईरिक्शा आदि मुहैया कराया जाए ताकि परीक्षार्थियों को भटकना न पड़े। परीक्षार्थियों से उचित किराया ही लिया जाए। कहीं भी भीड़ का जमावड़ा न होने पाए। बैठक में आरटीओ प्रवर्तन संजीव गुप्ता, एआरटीओ प्रशासन राजीव चतुर्वेदी, बस यूनियन के अध्यक्ष रमाकांत द्विवेदी आदि मौजूद रहे।
'