Today Breaking News

डिंपल यादव का प्रतिनिधि सपा नेता नवाब सिंह यादव नाबालिग बच्ची से रेप केस में गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कन्नौज. कन्नौज में नाबालिग से रेप की कोशिश में सपा नेता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सपा नेता को उसी के कॉलेज से रंगे हाथ पकड़ा है। नाबालिग अपनी बुआ के साथ कॉलेज में नौकरी मांगने आई थी। आरोपी उसे कमरे में ले गया। वहां जबरदस्ती की। कपड़े उतरवाए।
आरोपी सपा नेता का नाम नवाब सिंह यादव है। वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव का करीबी बताया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल-अखिलेश के मंच पर उसकी तस्वीर भी सामने आई है।

रविवार रात करीब डेढ़ बजे सपा नेता को गिरफ्तारी के बाद पुलिस कोतवाली ले गई। पूछताछ के बाद सोमवार को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया। पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है। मामला कन्नौज कोतवाली के अड़ंगापुर गांव का है।

आरोपी नवाब सिंह यादव का चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय के नाम से कॉलेज है। पुलिस ने बताया- रविवार शाम को वह कॉलेज में था। उसने नौकरी देने के नाम पर नाबालिग और उसकी बुआ को बुलाया। वह देर रात उनको कॉलेज में बिठाए रखा। कॉलेज में ही उसने बच्ची से जबरदस्ती की। इस दौरान नाबालिग ने पुलिस को 112 पर फोन कर दिया। थोड़ी देर बाद पुलिस पहुंच गई। आरोपी को कमरे से पकड़ लिया।

कन्नौज SP अमित कुमार आनंद ने बताया- रात में तिर्वा थाने की पुलिस के पास किसी बच्ची का फोन आया। उसने बताया कि जबरन उसके कपड़े उतरवाए गए हैं। रेप की कोशिश की गई। इस सूचना पर पुलिस मौके पर चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय पहुंची। वहां से आरोपी को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। नाबालिग की उम्र 15 साल है। मामले की जांच की जा रही है।

बच्ची बोली- उन्होंने मेरे कपड़े उतारे
इस पूरी घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इसमें पीड़ित नाबालिग पुलिस के साथ जाती दिखाई दे रही है। पुलिस कर्मी उसे सवाल जवाब कर रहे हैं। पीड़िता पुलिस को बता रही है, हम लोग 8 बजे के करीब यहां आए थे। उसके बाद से ये (नवाब सिंह यादव) हमको जाने नहीं दे रहे हैं। पीड़ित पूछने पर बताती है, उन्होंने (नवाब सिंह) मेरे कपड़े उतारे हैं। पुलिस पीड़िता से पूछती है वो किस कमरे में है। फिर पीड़िता पुलिस को साथ में कमरे तक ले जाती है।

इसके बाद जब पुलिस कमरे में पहुंचती है तो वहां आरोपी नवाब सिंह लेटा हुआ मिला। पीड़िता की बुआ भी कमरे में मौजूद थी। पुलिस को देखकर वो खड़ी हो जाती है। पुलिस वाले उससे पूछते हैं-आप कौन हैं इनकी, जिसका वो कुछ जवाब नहीं देती। बुआ भतीजी से अपना फोन मांगने लगती है और बाहर निकल जाती है। आरोपी नवाब सिंह कपड़े पहने लगता है। पुलिस उसको साथ लेकर चली जाती है।
पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


इस मामले में नाबालिग की मां ने एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक, रात 1:30 बजे 112 नंबर पर कॉल आई कि लड़की से गलत काम करने का प्रयास किया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्ची के आधे शरीर पर कपड़े नहीं थे। जबकि सपा नेता बेड पर लेटा था। बताया जा रहा है कि नाबालिग की बुआ 5 मिनट के लिए टॉयलेट गई थी, तब वापस आई तो देखा लड़की का टॉप उतरा हुआ था।

ब्लॉक प्रमुख रहा है नवाब सिंह
नवाब सिंह यादव कन्नौज के पीएसएम पीजी कॉलेज का छात्र संघ अध्यक्ष रह चुका है। अखिलेश के कन्नौज से सांसद बनने के बाद नवाब सिंह ने सपा जॉइन कर ली। नवाब सिंह समाजवादी लोहिया वाहिनी का जिलाध्यक्ष भी रहा है। वह कन्नौज का ब्लाक प्रमुख भी रह चुका है। हालांकि, नवाब सिंह की गिरफ्तारी को समर्थकों ने साजिश बताया है। उनका कहना है कि यह साजिश है। पीड़िता की मां पहले समाजवादी पार्टी में थी। वह अब भाजपा में शामिल हो चुकी है। तभी वो फंसा रही है। कोर्ट के बाहर नवाब सिंह के समर्थकों की भीड़ लगी हुई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि 11 अगस्त को पीड़िता अपनी बुआ के साथ लखनऊ आई थी। वहां से वो लोग तिर्वा वापस गए। फिर वहां से आटो में सवार होकर दोनों नवाब सिंह यादव के कॉलेज चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय पहुंचे। वहां दोनों नवाब सिंह मिले। उन्होंने पीड़िता की नौकरी मेडिकल कॉलेज में लगवाने के लिए दोनों को वहां बुलाया था। वहां पहुंचकर बुआ वॉशरूम गई तो नवाब सिंह ने पीड़िता का टॉप उतार दिया। ये बात बुआ को बताई तो बुआ ने फोन देकर कहा कि 112 पर फोन करके बता दो। पीड़िता ने तुरंत 112 पर फोन कर दिया। नवाब सिंह ने सीने पर हाथ भी मारा है। केस दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाए।
'