Today Breaking News

'मैंने RM के कहने पर 50 हजार घूस ली'...रोडवेज के बाबू को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के इंटरनेशनल बस अड्डे से रोडवेज के बाबू को एंटी करप्शन की टीम ने 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बाबू रियाजुद्दीन ने नौकरी ज्वाइन करवाने के लिए मिर्जापुर के कर्मचारी से 50 हजार रुपए मांगे थे।
फिलहाल, एंटी करप्शन की टीम उसे लेकर सिगरा थाने पहुंची है। जहां लिखा पढ़ी की जा रही है। एंटी करप्शन के अधिकारियों के अनुसार मिर्जापुर के रहने वाले रमेश कुमार मिश्रा ने एंटी करप्शन ब्यूरो वाराणसी से सम्पर्क साधा था।

ऑफिस पहुंचकर उन्होंने लिखित शिकायत करते हुए बताया था कि- वह परिवहन विभाग में कार्यरत है। उसका तबादला के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट में की रिट याचिका में ज्वाइनिंग का आदेश हुआ था। इस संबंध में आरोपी बाबू रियाजुद्दीन द्वारा ज्वाइनिंग के लिए 50 हजार रुपए की डिमांड की जा रही है। इसपर हमने मामले की जांच करवाई तो मामला सही निकला।

अधिकारियों ने बताया- गुरुवार को पीड़ित रमेश को 50 हजार रुपए देकर रियाजुद्दीन से मिलने के लिए भेजा और एंटी करप्शन के अधिकार भी आस-पास ही सादे वेश में मौजूद रहे। जैसे ही रियाजुद्दीन ने पैसा पकड़ा उसे पकड़ा लिया गया और जब उसका हाथ धुलाया गया तो वह लाल हो गया। फिलहाल, उसे सिगरा थाने लाया गया है। जहां आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद के उसे जेल भेजने की तैयारी है।

आरएम साहब ने कहा था पैसा लेने को
इस दौरान सिगरा थाने पर आरोपी कनिष्क लिपिक रियाजुद्दीन ने आरोप लगते हुए बताया - मेरा इससे कुछ लेना देना नहीं है। मैं छोटा कर्मचारी हूं इसलिए मुझे फंसाया जा रहा है। आरएम साहब ने मुझे कल ही बुलाकर कहा था कि रमेश आएगा, जो की संविदा ड्राइवर है।

वह 50 हजार रुपया लेगा उससे लेकर रख लेना। वहीं हुआ आज दोपहर मै नमाज पढ़ने गया हुआ था। उसी दौरान रमेश का फोन आया तो उसने कहा कि वो ऑफिस आ गया है तो मैंने कहा नमाज पढ़ के आता हूं। नमाज पढ़ के पहुंचा तो रमेश ने मुझे पैसे दिए जिसे मैंने जेबे में रख लिया। उसी दौरान कुछ लोग आये और उन्होंने मुझे पकड़ लिया।

इस संबंध में सिगरा थाने पर पहुंचे पीड़ित रमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि वो चंदौली डिपो पर संविदा ड्राइवर हैं। चुनाव की ड्यूटी में मेरा वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था जबकि मेरी गलती नहीं थी। इसके बाद मेरा ट्रांसफर उन्होंने विन्ध्यनगर डिपो में कर दिया। इसपर हम क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा के पास पहुंचे तो उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। इसपर हमने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वहां से यह आदेश हुआ कि उक्त ड्राइवर को उसी डिपों में नियुक्त किया जाए।

आरएम साहब मांग रहे एक लाख रुपए, 50 पर तय हुई बात
रमेश ने बताया- इस आदेश के बाद कई बार मै आरएम कार्यालय और बाबू के पास दौड़ा पर मेरी सुनवाई नहीं हुई। अंत में इन्होने कहा कि एक लाख रुपए लगेंगे। इसपर मैंने कहा कि गरीब आदमी हूं और संविदाकर्मी हूं कैसे दे पाऊंगा। तो इन लोगों ने 50 हजार रुपए देने को कहा जो मै अपने मौसा जी से लेकर आया लेकिन मेरे एक दोस्त ने इसकी शिकायत की बात कही और हमने एंटी करप्शन में लिखित शिकायत की जिसके बाद आज यह कार्रवाई हुई है।
'