Today Breaking News

गाजीपुर में अनफिट वाहनों का निरस्त होगा पंजीयन, 31 अगस्त तक फिटनेस सही कराने का दिया मौका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर परिवहन विभाग द्वारा 08जुलाई से 15 अगस्त तक जितने भी अनफिट वाहनों के पंजीयन निलम्बित किये गये है, अगले 15 दिनों मे यानी 31 अगस्त तक सभी अनफिट वाहनों का फिटनेस न कराने पर इनका पंजीयन निरस्त कर दिया जायेगा।
विभाग ने इस सम्बन्ध में सभी स्कूल प्रबन्धकों एवं वाहन स्वामियों को जानकारी देते हुए कहा है कि उप संभागीय परिवहन कार्यालय, गाजीपुर आकर फिटनेस सम्बन्धित स्लॉट बुक कराकर वाहनों का फिटनस करवा लें। अन्यथा पंजीयन निरस्त होने पर कार्यालय की कोई जिम्मेदारी नही होगी।

गाजीपुर जिले में अनफिट वाहनों को लेकर परिवहन विभाग पूरी तरह से सख्त हो गया है। तमाम निर्देशों के बाद भी वाहन स्वामियों के द्वारा वाहनों का फिटनेस न कराने को गंम्भीरता से लेते हुए परिवहन आयुक्त ने अनफिट 549 विभिन्न तरह के वाहनों का पंजियन निलम्बित कर दिया है।

इस कार्यवाई के बाद वाहन स्वामियों में हडकंम्प मचा हुआ है। परिवहन आयुक्त ने सख्त निर्देश दिया है कि वाहनों का फिटनेस न कराने पर सम्बन्धित सभी अनफिट वाहनों का पंजियन निरस्त कर दिया जाएगा।

वहीं गाजीपुर जिले की सहायक संम्भागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) सौम्या पांडेय ने अनफिट वाहनों के खिलाफ सघन अभियान चलाकर 115 विभिन्न वाहनों का चालान कर उ‌नके उपर करीब पौने दो लाख का जुर्माना लगाया है, साथ ही 9 वाहनों को सीज करने की कार्यवाई की है।

एआरटीओ सौम्या पांडेय ने बताया कि मार्गों पर किसी सूरत में अनफिट वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने चेताया कि सम्बन्धित वाहन स्वामी, स्कूल प्रबंध आदि फिटनेस हर हाल में दुरुस्त करा लें अन्यथा अभियान चलाकर सख्त कार्यवाई की जाएगी ।
'