Today Breaking News

हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में NCC कैडेट्स की भर्ती प्रक्रिया संपन्न, 86 को मिली सफलता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में स्थित हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के तृतीय रक्षा पंक्ति की एनसीसी कैडेट्स की भर्ती प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न हो गई। इस प्रक्रिया के बाद जारी परिणाम में कुल 86 छात्र-छात्राओं को सफल घोषित किया गया। यह पूरी भर्ती प्रक्रिया एनसीसी मुगलसराय के कमान अधिकारी कर्नल सुदीप्ता घोष की देखरेख में आयोजित की गई थी।
एनसीसी की इस भर्ती प्रक्रिया में कुल चार विद्यालयों के 564 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें 86 को लिखित परीक्षा में सफलता मिली। भर्ती प्रक्रिया में सबसे पहले कैडेट्स की शारीरिक दक्षता, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा कराई गई। जिसे कड़े सुरक्षा पहरे में आयोजित किया गया था।

हिंदू डिग्री कॉलेज के 107 छात्र-छात्राओं में से 87, हिंदू इंटर कॉलेज के 210 में से 124, और एसकेबीएम के 119 में से 71 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसमें कुल 436 में से 282 ने परीक्षा में हिस्सा लिया। इस परीक्षा के दौरान छात्रों में काफी उत्साह देखा गया। कमान अधिकारी कर्नल सुदीप्ता घोष ने सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस कठिन परीक्षा को पास कर ये सभी सेना के एक अंग बन गए हैं

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएन सिंह, डी कंपनी के एनसीसी अधिकारी कैप्टन अंगद प्रसाद तिवारी, 91 यूपी बटालियन के समादेश अधिकारी कर्नल पीके. मिश्रा, सुबेदार कुलदीप कुजूर, नायब सूबेदार रोशन गुरुंग, नायब सूबेदार भूपेंद्र सिंह सहित कई अधिकारी और कैडेट्स मौजूद रहे।
'