Today Breaking News

गाजीपुर में रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण पर आज नहीं चलेगा बुलडोजर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में स्वतंत्रता दिवस और सावन के पर्व के कारण रेलवे को पर्याप्त फोर्स नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण मंगलवार को प्रस्तावित अतिक्रमण हटाओ अभियान फिलहाल कुछ दिनों के लिए टल गया है। इससे अतिक्रमणकारियों ने राहत की सांस ली है। रेलवे प्रशासन का दावा है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान इसी महीने चलेगा। इसको लेकर जल्द ही तिथि का निर्धारण किया जाएगा।
रेलवे प्रशासन की ओर से तय किया गया था कि 13 अगस्त को सिटी रेलवे स्टेशन रोड, लंका और अफीम फैक्ट्री स्थित रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसे लेकर एक सप्ताह से संबंधित अतिक्रमण को चिह्नित करके रेलवे प्रशासन की ओर से नोटिस चस्पा करने और क्राॅस का निशान लगाने का कार्य किया गया था। इसके तहत कुल 40 अतिक्रमण चिह्नित हुए थे। लेकिन, सोमवार को रेलवे प्रशासन को अपना निर्णय बदलना पड़ा। 

इसके पीछे दलील दी गई कि सावन और स्वतंत्रता दिवस के कारण पर्याप्त फोर्स नहीं मिल पा रही है। ऐसे में अतिक्रमण हटाओ अभियान को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया। हालांकि अभी आगामी तिथि का निर्धारण नहीं हुआ है। सिटी रेलवे स्टेशन रोड से लेकर, लंका और अफीम फैक्ट्री तक रेलवे की लगभग पांच लाख स्क्वायर फीट जमीन है। इस पर रेलवे प्रशासन की ओर से कर्मचारियों के रहने के लिए आवासीय बिल्डिंग बनाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस और सावन के कारण फोर्स की उपलब्धता नहीं है। इसलिए अतिक्रमण हटाओ अभियान को फिलहाल टाल दिया गया है। जल्द ही तिथि का निर्धारण किया जाएगा।
'