Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग ने की छापेमारी, 7 के खिलाफ FIR दर्ज, 40 के काटे विद्युत कनेक्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के ताडीघाट विद्युत उपकेंद्र के तहत आने वाले आधा दर्जन गांवों में बुधवार को विद्युत चोरी और बड़े बकाएदारों के खिलाफ उपखंड अधिकारी प्रवीन मौर्या के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई औरकई महत्वपूर्ण कार्रवाइयां की गईं।
विद्युत विभाग की टीम ने अभियान के दौरान सात लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत चोरी का मामला दर्ज किया। इसके अलावा, 40 बड़े उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए। टीम ने डेढ़ लाख रुपए का बकाया राजस्व भी वसूला।

अभियान के तहत, विद्युत विभाग की टीम ने सुहवल, अडरियां, रमवल, बडौरा, हरिशचंद्रपुर, मिर्जापुर जैसे गांवों में चेकिंग की। इस दौरान, ग्रामीणों ने अपनी अवैध केबल्स को पोल से उतारने में ही भलाई समझी। विद्युत विभाग की हर मूवमेंट की जानकारी ग्रामीण पल-पल पर लेते रहे।

उपखंड अधिकारी प्रवीन मौर्या ने लोगों से अपील की कि बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग न करें और बाईपास केबल्स का प्रयोग भी न करें। उन्होंने चेतावनी दी कि पकड़े जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी और विद्युत मीटर से छेड़छाड़ किसी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी।

विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं से अपील की कि वे अपने बकाया बिलों का समय पर भुगतान करें, ताकि राजस्व बकाए को समय पर जमा कर शासन और विभाग के राजस्व बढ़ोतरी में सहयोग किया जा सके। उपखंड अधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा बकाएदारों की सूची तैयार की जा रही है। इन्हें नोटिस जारी किया जाएगा और बकाया बिलों का भुगतान न करने पर मुकदमा, डिस्कनेक्शन और जुर्माना लगाया जाएगा।

इस अभियान के दौरान अवर अभियंता आशीष कुमार यादव, पवन सिंह, बाबू खान, महादेव, प्रदीप यादव, सन्नी, केदार आदि भी मौजूद थे। उपखंड अधिकारी प्रवीन मौर्या ने कहा कि इस अभियान के तहत सात लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी का मामला दर्ज किया गया और 40 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। साथ ही, डेढ़ लाख रुपए का बकाया भी वसूला गया।

'