Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई...मुख्तार के करीबी की 50 लाख की संपत्ति कुर्क

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला प्रशासन ने बहादुरगंज नगर पंचायत अध्यक्ष मुख्तार अंसारी के करीबी रियाज अहमद अंसारी और उनकी पत्नी निकहत परवीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत 191 गैंग के सहयोगी के रूप में पहचान किए गए रियाज और निकहत की 2006 से आपराधिक गतिविधियों से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क कर लिया।
गाजीपुर पुलिस ने लखनऊ में स्थित इस संपत्ति की कीमत लगभग 50 लाख रुपए आंकी है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान बाकायदा मुनादी की गई, जिससे बहादुरगंज नगर पंचायत क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कासिमाबाद क्षेत्राधिकारी चोंब सिंह ने जानकारी दी कि गैंगस्टर एक्ट के तहत दो अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत की गई है।

प्रभारी निरीक्षक थाना मरदह द्वारा प्रस्तुत आख्या पर पुलिस अधीक्षक गाजीपुर की संस्तुति के आधार पर जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेशानुसार यह कार्रवाई की गई। कुर्क की गई संपत्ति लखनऊ के फैजुल्लागंज मोहल्ले में स्थित 1675 वर्ग फीट का प्लॉट है। जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए है।

कार्यवाही के दौरान क्षेत्राधिकारी चोब सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि कोई भी व्यक्ति इन संपत्तियों पर छेड़छाड़ नहीं करेगा, अन्यथा उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'