Today Breaking News

झुग्गियां तोड़ने वाले पिंकी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बांग्लादेशी समझ लोगों को मारे थे डंडे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजियाबाद. बांग्लादेश में हिंदुओं से हो रही हिंसा के विरोध में हिंदू रक्षा दल कार्यकर्ताओं ने गुलधर के पास झुग्गियों में तोड़फोड़ कर दी। हिंदू रक्षा दल अध्यक्ष पिंकी चौधरी के नेतृत्व में 15 से ज्यादा कार्यकर्ताओ ने शुक्रवार शाम झुग्गी में रह रहे लोगों के साथ मारपीट की और उन्हें डंडे मारकर भगा दिया।
इसके बाद सामान में तोड़फोड़ करने के साथ ही उसमें आग लगा दी। पिंकी चौधरी ने बुधवार को ही वीडियो जारी कर बांग्लादेशियों से मारपीट की धमकी दी थी। मामले में देर रात पुलिस ने पिंकी चौधरी और उनके साथी बादल को गिरफ्तार कर लिया।

शनिवार दोपहर को इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित हुआ, जिसमें खुद पिंकी चौधरी मारपीट करते दिख रहे हैं। पिंकी चौधरी का कहना है कि वह हिंदुओं पर अत्याचार रुकने तक ऐसे ही विरोध जताते रहेंगे। उन्होंने अपने साथियों के साथ शुक्रवार शाम को कई बांग्लादेशियों को खदेड़ा है। शनिवार को प्रसारित हुआ वीडियो शुक्रवार की घटना का ही है। पिंकी चौधरी ने कहा कि उन्हें पता है कि गाजियाबाद में कहां बांग्लादेशी रहते हैं। वह हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित होने तक विरोध जताएंगे।

पिंकी चौधरी ने बुधवार को ही इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित कर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही हिंसा पर विरोध जताते हुए कहा था वह पीएम और सरकार से तत्काल हिंदुओं सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं। यदि 24 घंटे में सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो वह देश में रह रहे बांग्लादेशियों को मारपीट कर खदेड़ देंगे।

वीडियो के बाद भी खुफिया एजेंसी और पुलिस ने हमला रोकने के उपाय नहीं किए। पुलिस की इस लापरवाही की वजह से कई लोगों की छत उजाड़ दी गई। यहां तक कि पूरे मामले में पुलिस का पक्ष भी वीडियो प्रसारित होने के बाद आया। पुलिस पर स्थानीय लोगों के बनाए वीडियो डिलीट कराने का भी आरोप है।

नंदग्राम निवासी राष्ट्रीय हिंदू वीर सेना से जुड़े सत्यम पंडित ने वीडियो प्रसारित कर रोहिंग्या बांग्लादेशियों को देश से बाहर निकालने की मांग करते हुए 72 घंटे का समय दिया है। सत्यम पंडित ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए पुलिस को ही चुनौती दी है।

भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों की तिरंगा यात्रा में ट्रैक्टर जिला मुख्यालय तक ले जाने से रोकने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को कई रास्ते बंद किए और भाकियू नेताओं को नजरबंद किया, लेकिन खुलेआम मारपीट की धमकी देने वाले को खुला छोड़ दिया।

गुलधर रेलवे स्टेशन के पास खाली भूमि पर डाली गई झुग्गियों में हिंदू रक्षा दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ और मारपीट की है। रहने वाले बांग्लादेशी नहीं हैं। पिंकी चौधरी और उसके कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। -अभिषेक श्रीवास्तव, एसीपी कविनगर
'