Today Breaking News

गाजीपुर में कांवरियों के रूट का एसपी ने किया निरीक्षण, सुरक्षा बंदोबस्त का जाना हाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में श्रावण मास के अवसर पर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। श्रावण मास में श्रद्धालुओं और कावड़ यात्रियों की भारी भीड़ मुख्य मंदिरों पर जलाभिषेक के लिए उमड़ती है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने कावड़ियों के आने-जाने वाले मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए।
सावन माह में गंगा नदी से कावड़ यात्रियों द्वारा जल भरकर विभिन्न शिवालयों/शिव मंदिरों पर जल चढ़ाने की परंपरा है। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने गाजीपुर शहर के गंगा घाटों से महाहर धाम तक जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया। वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ सावन माह के तीसरे सोमवार के मद्देनजर क्षेत्र का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति का आकलन किया। साथ ही, उन्होंने आम जनमानस में शांति और सुरक्षा की भावना को मजबूत करने पर जोर दिया। ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को भी एसपी ने चेक किया और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

इसके अलावा, एसपी के निर्देश पर जनपद के सभी थानों द्वारा पैदल गश्त और रूट मार्च किया गया। भ्रमण के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की तलाशी ली गई। यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों का चालान भी किया गया, ताकि सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाया जा सके।
'