Today Breaking News

दिलदारनगर से ताड़ीघाट तक चलने वाली सवारी गाड़ी गाजीपुर सिटी तक चलेगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक जयंत चौधरी ने शुक्रवार को दिलदारनगर और जमानिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान सुबह एवं शाम दिलदारनगर स्टेशन से ताड़ीघाट तक चलने वाली सवारी गाड़ी को गाजीपुर सिटी तक चलाने का आश्वासन दिया। वहीं जमानिया में उन्होंने यात्रियों से पूछताछ कर स्टेशन पर मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यात्रियों का टिकट भी चेक किया।
दिलदारनगर जंक्शन पर स्पेशल ट्रेन से उतरने के बाद स्टेशन प्रबंधक दीपक गुप्ता ने डीआरएम का स्वागत किया। उन्होंने मंडल के विभागीय अधिकारियों संग स्टेशन का निरीक्षण किया। गति शक्ति विभाग के अधिकारियों ने अमृत स्टेशन योजना में चयनित स्थानीय स्टेशन पर होने वाले कार्यों को डायग्राम से दिखाया। अप लूप लाइन की तरफ योजना के तहत रुके कार्य के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ताड़ीघाट ब्रांच लाइन की तरफ पहुंचकर ब्रांच लाइन की जानकारी ली।

गति शक्ति के तकनीकी अधिकारी ने बताया कि ब्रांच लाइन के बगल में दो नई रेल लाइन एवं प्लेटफार्म का निर्माण होगा। डीआरएम ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना में 12 मीटर फुट ओवरब्रिज, स्टेशन के दक्षिण तरफ नया सरकुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर एवं भवन बनेगा। शौचालय, पेयजल, यात्री प्रतीक्षालय सहित अन्य यात्री सुविधाएं बढ़ेगी। सुबह एवं शाम के समय दिलदारनगर स्टेशन से ताड़ीघाट तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को गाजीपुर सिटी तक चलाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डीसीएम अभिनव सिद्धार्थ, सहायक सुरक्षा आयुक्त सैयद निहाल हसन, आरपीएफ के उप निरीक्षक राजीव कुमार, स्टेशन अधीक्षक दीपक गुप्ता, यातायात निरीक्षक संजय कुमार, वाणिज्य निरीक्षक अजय कुमार आदि मौजूद थे।
डीआरएम जयंत चौधरी ने जमानिया स्टेशन के निरीक्षण के दौरान सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन पैनल, प्लेटफाॅर्म‚ सुलभ शौचालय, यात्री प्रतीक्षालय‚ पैदल उपरगामी पुल सहित एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल, वेंडरों के लाइसेंस एवं यात्री सुख-सुविधाओं का हाल जाना। सुविधाओं में कमी मिलने पर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही यात्रियों का टिकट चेक किया। डीआरएम ने बताया कि स्टेशन पर कोई कमी नहीं पाई गई है। सुधार के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं। सुझाव के सापेक्ष जो संसाधन की आवश्यकता पड़ेगी वह उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुचमन रेलवे स्टेशन पर एक डाउन लूप लाइन का कार्य शुरू होने वाला है। ताकि रेल परिचालन में दिक्कत न हो। इस अवसर पर सीपीएम गति शक्ति सहित अन्य रेल अधिकारी मौजूद थे।

'