Today Breaking News

गाजीपुर मेडिकल कालेज के परिसर में बनेगा नर्सिंग होम और हॉस्‍टल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. महर्षि विश्‍वामित्र स्‍वशासीय मेडिकल कालेज के परिसर में राजकीय नर्सिंग कालेज एवं हॉस्‍टल के निर्माण के लिए विधान परिषद सदस्‍य विशाल सिंह चंचल ने शुक्रवार को भूमि पूजन किया। भूमि पूजन के पश्‍चात नारियल फोड़कर, फावड़ा से खुदाई कर निर्माण प्रकिया का शुभारंभ किया।
भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद एमएलसी चंचल सिंह ने बताया कि बीएससी नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के छात्रों के लिए इस भवन का निर्माण हो रहा है। जिसकी लागत 10 करोड़ रुपया है। इसमे बीएससी नर्सिंग छात्रों के लिए क्‍लास रूम, हॉस्‍टल, प्रशासनि‍क भवन का निर्माण होगा। उन्‍होने बताया कि बीएससी नर्सिंग का कोर्स शुरु होने से गाजीपुर के छात्रों को मेडिकल के क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे। वर्तमान समय में भारत के नर्सिंग स्‍टाफ की पूरे दुनिया में डिमांड है।

उन्‍होंने बताया कि नर्सिंग कालेज का निर्माण यूपी प्रोजेक्‍ट कार्पोरेशन यूनिट थ्री वाराणसी कर रही है। मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर डा. आनंद कुमार ने आये हुए अतिथियों का स्‍वागत करते हुए कहा कि मेडिकल के क्षेत्र में बीएससी नर्सिंग कालेज गाजीपुर के लिए मील का पत्‍थर साबित होगा। यहां के नर्सिंग स्‍टाफ को ट्रेनिंग के लिए मेडिकल कालेज के हास्पिटल में काफी सुविधाजनक अवसर प्राप्‍त होगा। जिससे कि वह कुशल नर्सिंग स्‍टाफ बनकर समाज की सेवा करेगा।
'