Today Breaking News

गाजीपुर नगर पालिका ने शहर में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, अवैध कब्जे किए गए ध्वस्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर (Ghazipur City News) में आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन ने सड़क किनारे पटरियों पर किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। थाना कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में नगर पालिका प्रशासन ने जेसीबी के जरिए अवैध कब्जे ध्वस्त किए गए।
शहर के प्रमुख बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जाने से व्यापारियों में हडकंप की स्थिति देखने को मिली। वहीं नगर पालिका ईओ की माने तो आने वाले दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई देखने को मिलेगी। शहर के मुख्य बाजार महुआबाग, मिश्रबाजार में सड़क किनारे अवैध कब्जे के चलते लोगों की जाम की समस्या से आए दिन जूझना पड़ रहा था। लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर नगर पालिका प्रशासन ने एक्शन लिया। बाकायदा मुनादी करते हुए नगर पालिका प्रशासन ने दुकानदारों द्वारा सड़क की पटरियों पर किए गए अवैध कब्जे को हटाया गया।

इतना ही नहीं जेसीबी के जरिए टीनशेड लगाकर किए गए अवैध कब्जे को ध्वस्त किया गया। नगर पालिका प्रशासन की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। नगर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी लोकेश ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार मुनादी कराई गई। लेकिन जब लोग नहीं माने तो यह कड़ा कदम उठाना पड़ा है।
उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान जब्त किए गए सामानों को नियमानुसार रिलीज कर दिया जाएगा। इस तरह का अतिक्रमण हटाओ अभियान भविष्य में भी चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण के चलते लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है।
'