Today Breaking News

दहेज केस में पीड़िता के पिता से महिला दरोगा ने मांगी घूस, रंगे हाथ गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को वाराणसी में महिला थाने की लंका स्थित रिपोर्टिंग चौकी प्रभारी अनोभा तिवारी को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दरोगा ने दहेज उत्पीड़न के केस में कार्रवाई के लिए वादिनी के पिता से घूस मांगी थी। 
सिद्धगिरि बाग (लक्सा) के राजश्री अपार्टमेंट निवासी राजीव शर्मा की बेटी श्रेया शर्मा ने दो महीने पहले महिला थाने में पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। इसकी विवेचना दरोगा अनोभा तिवारी को मिली थी। राजीव शर्मा ने एंटी करप्शन टीम को बताया कि केस में कार्रवाई के लिए दरोगा 10 हजार रुपये घूस मांग रही थी। 

रुपये न देने पर फाइनल रिपोर्ट लगाने की बात कह रही थी। एंटी करप्शन की टीम के कहे मुताबिक शिकायकर्ता राजीव शर्मा बुधवार दोपहर में 10 हजार रुपये लेकर लंका थाना परिसर स्थित रिपोर्टिंग चौकी पहुंचे। चौकी प्रभारी अनोभा तिवारी को रुपये देकर बाहर आ गये। इसके बाद एंटी करप्शन टीम आरोपी दरोगा को घूस के रुपयों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया।

अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार उन्मूलन योजना और शासकीय कामों में में लापरवाही बरतने के आरोप में महोबा के जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। एक साल पहले महिला ने आरोपियों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में पीड़ित महिला को सरकार की तरफ से अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार उन्मूलन योजना में सहायता राशि मिलना था। पीड़ित द्वारा सहायता राशि के लिए एक साल से लगातार जिला समाज कल्याण अधिकारी से संपर्क किया जा रहा था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी।
'