Today Breaking News

फैक्ट्री में साथियों ने पाइप से गुदा में भरी हवा, मजदूर की तड़प-तड़प कर मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में फैक्ट्री में मजदूरों ने हैवानियत की हद पार कर दी। साथी मजदूर के गुदा में एअर प्रेशर पाइप डालकर हवा भर दी। हालत बिगड़ने पर मजदूर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार हवा से आंतें फट गईं और तड़प-तड़पकर उसकी जान चली गई।
मरने वाले के पिता की तहरीर पर एक नामजद व अज्ञात मजदूर के अलावा फैक्ट्री मालिक के खिलाफ लापरवाही से मृत्यु का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। वीरपाल सिंह करीब आठ वर्ष से प्लास्टिक पाइप और पानी की टंकी बनाने वाली कोनार्क फैक्ट्री में नौकरी करते थे। उनकी रात में ड्यूटी थी। प्रतिदिन की तरह शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे फैक्ट्री गए।

जिंदगी पर भारी पड़ा मजाक
शनिवार सुबह करीब आठ बजे भाई विजयपाल के पास फोन आया कि फैक्ट्री में काम करने के दौरान वीरपाल के साथ दुर्घटना हो गई है। उन्हें जीवन ज्योति अस्पताल ले गए हैं। साथ काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि जीतू व अन्य कर्मचारियों ने मजाक में वीरपाल के गुदा में एअर प्रेशर पाइप डालकर हवा भर दी थी। अस्पताल में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वीरपाल ने दम तोड़ दिया।
वीरपाल के पिता राजपाल सिंह ने मुकदमा पंजीकृत कराया है। घटना में जीतू व अन्य कर्मचारी शामिल हैं। गभाना के सीओ रंजन कुमार शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कोनार्क पालीट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी अनमोल रतन ने बताया कि फैक्ट्री परिसर में सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम हैं। यहां तक कि प्रत्येक मजदूर का बीमा भी कंपनी की ओर से कराया गया है। उन्होंने सवाल किया कि इस मामले में मालिक की क्या भूमिका है? इस संबंध में अपने वकील से बात करके न्यायिक कदम उठाया जा रहा है।
'