Today Breaking News

किसान एक्सप्रेस ट्रेन 2 हिस्सों में बंटी, इंजन 13 डिब्बे लेकर 4 किमी आगे निकला, 8 डिब्बे पीछे छूटे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी के बिजनौर में किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इंजन 13 बोगियों को लेकर 4 किलोमीटर आगे निकल गया। 8 डिब्बे पीछे छूट गए। हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड 80 से 90 थी।
किसान एक्सप्रेस (13307) झारखंड के धनबाद से पंजाब के फिरोजपुर जा रही थी। हादसा मुरादाबाद के आगे स्योहारा और धामपुर स्टेशन के बीच रविवार सुबह 4 बजे हुआ। गनीमत रही कि कोई भी यात्री चोटिल नहीं हुआ।

चकरामल गांव के पास S3 और S4 डिब्बे को जोड़ने वाली बोगी की कपलिंग टूटने की वजह से हादसा हुआ। गार्ड ने ड्राइवर और अफसरों को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में रेलवे टीम मौके पर पहुंची। 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बों को ट्रेन से जोड़ा। S4 बोगी को टेक्निकल समस्या के चलते रोक लिया गया है।

ट्रेन में सवार लोगों ने बताया- हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री सो रहे थे। जब लोगों को पता चला कि डिब्बे अलग हो गए हैं। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों और पुलिस अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

गार्ड की सूचना पर पहुंचे अफसरों ने किसी तरह से यात्रियों को शांत कराया। वैन और बसों को बुलवाकर अभ्यर्थियों को भेजा।

ट्रेन को रवाना किया गया
SP पूर्वी धर्म सिंह मर्छाल का कहना है- टेक्निकल फॉल्ट के चलते ट्रेन दो भागों में बंट गई। बोगियों में अधिकतर पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी सवार थे। बोगियों को ट्रेन से जोड़कर रवाना कर दिया गया है।
'