Today Breaking News

Jio की मात...मात्र 349 रुपये में मुफ्त कॉल, SMS के साथ Airtel से 14GB ज्यादा डेटा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. जियो और एयरटेल दोनों ही टेलिकॉम कंपनियों ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स को महंगा कर दिया है। ऐसे में दोनों कंपनियों की तुलना कर एक ऐसा प्लान सर्च करना जिसमें आपको कम पैसे खर्च कर ज्यादा फायदा मिले ऐसा प्लान ढूंढना और मुश्किल हो गया है। 
अगर आप 350 रुपये से कम में Jio या Airtel का ऐसा प्लान सर्च कर रहे हैं जो पूरे महीने चले और आपको भरपूर डेटा दे। तो आपकी प्रॉब्लम हमने हल कर दी है, क्योंकि यहां हम आपको Jio, Airtel के एक ऐसे प्लान के बारे में जिसमें एक बरा-बार कीमत में एयरटेल से 14GB ज्यादा एक्स्ट्रा मिल रहा है। तो चलिए डिटेल में जानते हैं जियो और एयरटेल के दोनों प्लान्स के बारे में:

Airtel के 349 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा मिलता है। प्लान में 28 महीने की वैधता दी जाती है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी प्रदान की जाती है। यह प्लान डेली 100 एसएमएस प्रदान करता है। वहीं इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डाटा शामिल है। अन्य फायदों में Airtel Xstream Play सब्सक्रिप्शन (फ्री 20+ OTT), Apollo 24|7 सर्किल, फ्री Hellotunes और Wynk Music सब्सक्रिप्शन शामिल है।

Jio के 349 रुपये वाले प्लान में रोजाना 2GB डेटा दिया जाता है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है। यह प्लान कुल 56GB हाई स्पीड डाटा के साथ आता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। एसएमएस की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान में रोजाना 100 SMS दिए जाते हैं। अन्य फायदों में JioTV, JioCinema और JioCloud का सब्सक्रिप्शन शामिल है। हाई स्पीड डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटनरेट स्पीड 64 Kbps तक हो जाती है।

जियो और एयरटेल में प्लान डेटा का अंतर है। जहां जियो के प्लान में रोज 2GB डेटा मिल रहा है तो वहीं एयरटेल के प्लान में 1.5GB डेटा दिया जा रहा है। इसलिए जियो के प्लान में एयरटेल से 14GB ज्यादा डेटा मिल रहा है। दोनों प्लान में बाकि बेनेफिट्स बराबर हैं।
'