Today Breaking News

Jio पर भारी पड़ा Airtel: 199₹ में 28 दिन तक दे रहा जीभर कर बातें और मुफ्त डेटा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. आमतौर पर माना जाता है कि जियो हमेशा एयरटेल पर भारी पड़ता है। क्योंकि जियो एयरटेल से ज्यादा बेनिफिट वाले प्लान्स पेश करता है। लेकिन टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद अब एयरटेल भी कुछ ऐसे प्लान ऑफर कर रहा है जो एयरटेल से कई मायने में अच्छे हैं। बता दें कि जियो और एयरटेल दोनों की तरफ से 199 रुपये में प्रीपेड प्लान पेश किया जाता है। हालांकि दोनों रिचार्ज में बेसिक अंतर वैलिडिटी को लेकर है। साथ ही दोनों प्लान में अलग-अलग डेटा भी ऑफर किया जाता है।
रिलायंस जियो के 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 18 दिनों की वैधता ऑफर की जाती है। इस प्लान में रोजाना के हिसाब से 1.5GB डेटा ऑफर किया जाता है। इस तरह इस प्लान में कुल 27GB डेटा दिया जा रहा है। साथ ही डेली 100 SMS की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud की मुफ्त सर्विस दी जा रही है।

वहीं भारती एयरटेल के 199 रुपये वाले प्लान में कुल 2GB डेटा ऑफर किया जाता है। इस प्लान में भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की खासियत इसमें मिलने वाली वैलिडिटी है क्योंकि प्लान 28 दिन की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में Hellotunes और Wynk Music का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

ऐसे में Airtel प्रीपेड प्लान लंबी वैधता के साथ आता है। इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जबकि जियो प्लान में 18 दिनों की वैधता मिलती है। हालांकि अगर आप ज्यादा डेटा चाहते हैं, तो आपके लिए जियो 199 प्लान बेस्ट रहेगा। लेकिन अगर आप कम डेटा के साथ लंबी वैलिडिटी चाहते हैं तो एयरटेल का 199 प्लान अच्छा रहेगा।
'