Today Breaking News

गाजीपुर से मऊ रेल परियोजना का हुआ अप्रत्याशित निरीक्षण, रेलवे अधिकारियों में हड़कंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में आरवीएनएल के प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (पीईडी) विकास चंद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ताड़ीघाट-मऊ रेल विस्तारिकण परियोजना का अचानक निरीक्षण किया। इस अप्रत्याशित निरीक्षण से कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों और रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।
निरीक्षण के दौरान, विकास चंद्रा सबसे पहले नव निर्मित ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने प्लेटफार्म नंबर दो के काउंटर फोर्टवाल की रंगाई-पोताई न होने और यार्ड में जगह-जगह बिखरे स्लीपरों को देखकर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने प्लेटफार्म पर बाइकें खड़ी होने, विद्युत और प्रकाश की अव्यवस्था, स्टेशन पर सीसी रोड के अधूरे निर्माण और सर्कुलेटिंग एरिया, रैंप और सीढ़ियों के निर्माण में देरी को लेकर भी गहरा असंतोष जताया। निरीक्षण के दौरान शौचालयों पर ताला लटका हुआ था और पेयजल व यूनिरल बूथ में अव्यवस्था देखने को मिली, जिस पर पीईडी ने संबंधित कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करते हुए अनुबंध रद्द करने के कड़े निर्देश दिए।

इसके बाद, उनका काफिला सीधे गंगा नदी किनारे 18 नंबर मेजर रेल सह सड़क पुल पर पहुंचा, जहां उन्होंने एप्रोच वायडक्ट की चल रही ढलाई का निरीक्षण किया। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि ढलाई का काम हर हाल में दिसंबर तक पूरा होना चाहिए, अन्यथा कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विकास चंद्रा ने ताड़ीघाट से सिटी और घाट जाने वाली नई रेल लाइन और घाट स्टेशन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को चेतावनी दी कि निर्माण कार्यों में मानकों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान, उन्होंने आरवीएनएल के गेस्ट हाउस में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की और संतोषजनक प्रस्तुति न मिलने पर नाराजगी जताई। आरवीएनएल के पीईडी विकास चंद्रा ने बताया कि परियोजना के शेष हुए निर्माण कार्य तेजी से चल रहे हैं, और वायडक्ट की ढलाई दिसंबर तक पूरा कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि सेतु के दोनों छोर पर जल्द ही एनएचएआई द्वारा एप्रोच के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू कर दिया जाएगा।
'