Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा नदी में भरभराकर गिरा घर, पीड़ित बोला- अब हमारा कोई ठिकाना नहीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर के टेढ़ी बाजार मोहल्ले के मल्लाह बस्ती में एक मकान बीती रात अचानक से भरभराकर गिर गया। जिससे मकान गंगा में समाहित हो गया। हालांकि उस मकान में रहने वाले सभी पांच लोगों को आसपास के लोगों ने समय रहते घर से निकाल लिया।
वहीं घटना की जानकारी होते ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत किया। साथ ही उस मोहल्ले के अन्य मकानों को भी देखा कि कोई अन्य मकान में भी इस तरह की गिरने की नौबत तो नहीं है। बताते चले की टेढ़ी बाजार के मल्लाह टोली मोहल्ले से होकर नगर पालिका का एक नाला बहता है। जो पूरे नगर का पानी गंगा तक पहुंचाता है। इसी नाले के किनारे मल्लाह समाज के लोगों की एक बस्ती है। यह नाला गंगा में आई बाढ़ के कारण लबालब भर चुका है।

पिछले साल कई सालों से प्रकाश चंद चौधरी और संगीता देवी अपने तीन बच्चों के साथ यहीं रहते है। इनका पूरा मकान नाले के किनारे था। बीती देर शाम पड़ोस की किसी महिला ने मकान में कंपन होने की आवाज सुनी। मोहल्ले के साथ उस मकान में रहने वाले लोगों को भी बताया। इसकी जानकारी नगर पालिका के अधिकारियों को भी दिया गया। शाम में ही नगर पालिका के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मुआयना भी किए थे।

हालांकि एहतियात के तौर पर स्थानीय सभासद को निगरानी का जिम्मा भी सौंपा गया था। सभासद मोहल्ले में जाकर लोगों से बातचीत कर ही रहे थे, कि तभी मकान तेज आवाज के साथ गिर पड़ा। प्रकाश चंद के परिवार की पूरी गृहस्थी गंगा में समाहित हो गई। घटना की जानकारी होते ही नगर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी, एडीएम, सीओ, सदर कोतवाल सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। स्थानीय लोगों के साथ ही साथ पीड़ित परिवार से पूरी जानकारी ली। पीड़ित परिवार को सेल्टरहोम में भेजे जाने की बात कही। इसके साथ ही अधिकारियों ने नियमानुसार आर्थिक मदद का भरोसा भी दिया है।
मकान गिरने की सूचना पर मौके का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी।
पीड़ित प्रकाश और संगीता ने कहा कि एक झटके में सब खत्म हो गया। ऐन वक्त पर मोहल्ले वालों ने हमें बाहर निकाल दिया था। वरना हम भी नहीं बचते। घर में रखा सारा सामान, नकदी, जेवरात सब चला गया। अब हमारा कोई ठिकाना नहीं है। वहीं सभासद प्रतिनिधि हिमालय जायसवाल ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा था। मेरी आंखों के सामने ही मकान भरभराकर गिर पड़ा।

एडीएम दिनेश सिंह ने बताया कि गंगा नदी से संलग्न एक नाले के किनारे बना मकान गिर पड़ा है। मकान में रहने वाले बच्चों समेत कुल 5 सदस्य सुरक्षित हैं। नियमानुसार उनकी मदद कराई जाएगी।
'