Today Breaking News

गाजीपुर में भारी बारिश से पुलिया की दीवार बही, कई गाँवों का आवागमन ठप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मुहम्मदाबाद के करइल इलाके की लाइफ लाइन के रूप में विख्यात मलिकपुरा मोड़ से मलसा, सोनाड़ी होते कोटवां-लट्ठूडीह मार्ग को जोड़ने वाली सड़क पर सोनाड़ी ईदगाह से पहले जलनिकासी के लिए बनी पुलिया टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे सड़क पर वाहनों का आवागमन ठप हो गया। इससे वाहन से करइल के लोगों को दूसरे रास्तों से घूमकर आवागमन करना पड़ रहा है।
करइल तक जाने के लिए सलेमपुर मोड़ से मलिकपुरा मोड़ व मलसा होते मुख्य सड़क जाती है। इस सड़क से मलसा, सोनाड़ी, अवथही, अमरूपुर, पांडेय का पुरा के अलावा खरडीहा, मूसरदेवा, गोड़ी, खैराबारी, टीकापुर, बसनिया होते कनुआन, गोड़उर आदि गांवों तक आवागमन करते हैं। इस सड़क से नियमित सवारी बस, ऑटो रिक्शा, जीप, ट्रैक्टर आदि का संचालन होता है। इससे लोग तहसील व जिला मुख्यालय तक नियमित यात्रा करते हैं।

इस सड़क पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पार करने के बाद सोनाड़ी गांव से पश्चिम ईदगाह से पहले सिवान का पानी गंगहर नदी में जाने वाले नाले पर पुलिया का निर्माण कराया गया है। पुलिया के निर्माण में इस तरह का अनियमितता बरती गयी है कि इलाके में एक दिन पूर्व हुई जोरदार बारिश के पानी के वेग से पुलिया का पूर्वी दीवार पूरी तरह गिरकर क्षतिग्रस्त हो गयी। इसके चलते ऊपर का स्लैब पूरी तरह से हवा में लटक गया है।

पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से लोग एक किनारे से जोखिम लेकर पैदल व बाइक आदि से आवागमन करते रहे लेकिन तिपहिया, चार पहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। इससे सवारी वाहनों,स्कूली वाहनों आदि को दूसरे रास्तों से काफी घूमकर आवागमन करना पड़ा।

इस संबंध में ग्रामीणों बताया कि यह सड़क करइल के गांव के लोगों के आवागमन के लिए लाइफ लाइन है। लोकनिर्माण विभाग की ओर से सड़क का मरम्मत कार्य तो समय समय पर कराया जाता है लेकिन इस काफी पुराने पुलिया का मरम्मत को लेकर कोई प्रयास नहीं किया गया। इसके चलते एक दिन के तेज बारिश के पानी का दबाव यह नहीं झेल सकी।
'