Today Breaking News

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग में इन पदों पर होगी भर्ती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों में समूह-ग श्रेणी के कर्मचारियों के 990 पद रिक्त पड़े हैं। शिक्षा निदेशालय की ओर से आशुलिपिक एवं कनिष्ठ सहायक के रिक्त इन पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा चुका है। 
इन पदों पर चल रही रिक्तियां
प्रदेश के कुछ मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी), कई जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस), जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट), जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए), मंडलीय उप शिक्षा निदेशक (डीडीआर), मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) सहित कुछ अन्य कार्यालयों में समूह-ग श्रेणी के पद रिक्त हैं। 

पद रिक्त होने से कार्यालय में समय से कामकाज निस्तारित करने पर असर पड़ रहा है। रिक्त पदों का अधियाचन अलग-अलग तिथियों में भेजा गया है। 

अपर शिक्षा निदेशक ने दी जानकारी
अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) कामताराम पाल के अनुसार रिक्त पदों में आशुलिपिक के 115 एवं कनिष्ठ सहायक के 875 हैं। रिक्त पदों पर भर्ती के लिए शासन स्तर से अनुमति मिलने पर भर्ती विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

विज्ञापन के साथ ही पदों के लिए अर्हता स्पष्ट होगी। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारियों के रिक्त पदों पर भर्ती समकक्ष अर्हता स्पष्ट नहीं होने से अटकी है। अर्हता स्पष्ट होने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से भर्ती विज्ञापन जारी किया जाएगा।
'